Recall: महिन्द्रा ने Scorpio N को बुलाया वापस, जानिए क्या है कारण?

महिन्द्रा ने Scorpio N को बुलाया वापस, जानिए क्या है कारण?
  • कंपनी की ओर से ग्राहकों को जानकारी दी जा रही है
  • खराबी को ठीक करने केकंपनी कोई चार्ज नहीं लेगी
  • सर्विस को निकटतम सर्विस सेंटर पर प्राप्त किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी मिड साइज और पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) को रिकॉल किया है। इसे एक गड़बड़ी को ठीक करने के लिए वापस बुलाया जा रहा है। जिसके लिए कंपनी ने इस एसयूवी के मालिकों के लिए "सर्विस एक्शन" जारी किया है। हालांकि, इसकी कितनी यूनिट रिकॉल की गई हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल, जानते हैं स्कॉर्पियो-एन में क्या आई खराबी, और कंपनी कैसे कर रही ग्राहकों की मदद...

क्यों वापस बुलाया जा रहा है?

कंपनी ने साल 2023 में बनी यूनिट्स को वापस बुलाया है। Scorpio N को कंपनी की ओर से अल्टरनेटर पुली, स्टीयरिंग इनपुट शॉफ्ट के नट को फिर से टॉर्क करने के साथ ही ऑटोमैटिक यूनिट्स के ट्रांसमिशन वायरिंग पर एक्स्ट्रा क्लिप को लगाने के लिए यह रिकॉल किया गया है।इस रिकॉल के अलावा, सर्विस सेंटर दो सॉफ्टवेयर फ्लैश भी कर रहा है- SRS ECU और EMS ECU के लिए।

यहां बता दें कि, स्कॉर्पियो वाहन मालिकों के लिए यह सर्विस एक्शन निःशुल्क है। यदि आपके पास भी 2023 में बनी स्कॉर्पियो एन है तो आप अपने करीब के सर्विस सेंटर पहुंच सकते हैं।

पहले भी किया​ रिकॉल

आपको बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब महिन्द्रा ने स्कॉर्पियो एन को रिकॉल किया है। इससे पहले कंपनी ने नवंबर 2022 के दौरान 6618 यूनिट्स को वापस बुलाया था। उस समय मैनुअल ट्रांसमिशन की यूनिट्स में क्लच बेल हाउसिंग की जांच करने के लिए रिकॉल किया था।

जबरदस्त है बिक्री

स्कॉर्पियो एन कंपनी ने सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इसमें काफी अच्छी सेफ्टी मिलने के साथ ही दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसके चलते ग्राहकों को ये एसयूवी खूब पसंद आती है। आंकड़ों पर गौर करें तो, पिछले महीने (मई 2024) महिंद्रा स्कॉर्पियो /N की 13,717 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। जबकि पिछले साल मई महीने में कंपनी ने इसकी 14,286 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Created On :   19 Jun 2024 12:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story