एलन मस्क ने संभाली ट्विटर की कमान, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त

ट्विटर टेकओवर एलन मस्क ने संभाली ट्विटर की कमान, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-28 04:00 GMT
एलन मस्क ने संभाली ट्विटर की कमान, सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारी बर्खास्त
हाईलाइट
  • सीईओ पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल ने मुख्यालय छोड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग एप ट्विटर की कमान संभाल ली है। वे ट्विटर के अधिग्रहण की समय सीमा खत्म होने से पहले इसके नए मालिक बन गए। इसी के साथ मस्क ने सीईओ (कार्यकारी अधिकारी) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल समेत कई शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। 

समाचार एजेंसी ANI ने यूएस मीडिया के हवाले से बताया है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल ने कंपनी का सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय को छोड़ दिया है।

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख गड्डे को भी बर्खास्त कर दिया गया है। इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट और मुख्य ग्राहक अधिकारी सारा पर्सनेट को भी मस्क ने निकाल दिया है। अंदरूनी सूत्र के अनुसार, अग्रवाल को 38.7 मिलियन डॉलर, सहगल को 25.4 मिलियन डॉलर, गड्डे को 12.5 मिलियन डॉलर और पर्सनेट को 11.2 मिलियन डॉलर मिले। मस्क के उद्यमी मित्र जेसन कैलाकेनिस ने ट्वीट कर कहा, ट्विटर सीईओ मेरा ड्रीम जॉब है।

उन्होंने आगे कहा, ऐसा लगता है कि ट्विटर सर्वर अभी भी ऊपर चल रहे हैं! मस्क ने गुरुवार को विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह आखिरकार ट्विटर का अधिग्रहण क्यों कर रहे हैं, उन्हें बताया कि वह मंच को दुनिया का सबसे सम्मानित विज्ञापन मंच बनाना चाहते हैं, जहां उपयोगकर्ता सभी उम्र से लेकर परिपक्व तक फिल्में देख सकते हैं या वीडियो गेम खेल सकते हैं।

विज्ञापनदाताओं को लिखे एक पत्र में, उन्होंने कहा कि ट्विटर एक फ्री-फॉर-ऑल हेलस्केप नहीं बन सकता, जहां बिना किसी परिणाम के कुछ भी कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा ट्विटर हासिल करने का कारण यह है कि सभ्यता के भविष्य के लिए एक सामान्य डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत श्रृंखला पर बहस की जा सकती है। उन्होंने हाथों में किचन सिंक लिए बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया।

Tags:    

Similar News