अपकमिंग सेल: अमेजन ने Festive Box के साथ की फेस्टिव सीजन की शुरुआत, इस दिन से शुरू होगी साल की सबसे बड़ी सेल

  • अमेजन जल्द ही फेस्टिव सीजन की शुरुआत करने वाली है
  • द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 27 सितंबर से शुरू होगी
  • कंपनी ने डिस्काउंट की जानकारी देना शुरू कर दी है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-17 17:27 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिग्गज ई- कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) जल्द ही फेस्टिव सीजन की शुरुआत करने वाली है। कंपनी की साल की सबसे बड़ी सेल द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (The Great Indian Festival) 27 सितंबर से शुरू होगी। इससे पहले ही कंपनी ने सेल में मिलने वाले आईफोन 13 सहित कई प्रोडक्ट पर बंपर डिस्काउंट की जानकारी देना शुरू कर दी है।

इसके अलावा अमेजन इंडिया मप्र की राजधानी भोपाल के दिल में एक असाधारण इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस लेकर आई है। जहां अमेजन फेस्टिव बॉक्‍स में लकी ग्राहकों को चांस मिल रहा है, दरअसल ग्राहक अपने किसी प्रियजन को क्‍या गिफ्ट देना चाहेंगे इसको लेकर इस गिफ्ट बॉक्स में एक पर्ची डालना है। यह स्कीम 14 सितंबर से 18 सितंबर तक चलेगी। 

फेस्टिव सीजन की तैयारियां भारत में, Amazon.in के बी2बी स्‍टोर अमेजन बिजनेस की 7वीं एनिवर्सरी भी मना रही है। इसकी शुरुआत 2017 से हुई थी और वर्तमान में अमेजन बिजनेस कई भारतीय व्‍यवसायों के लिए बदलाव लाने में सबसे आगे रहा है। अमेजन बिजनेस ने महानगरों से बाहर, विशेषकर भोपाल में भारी वृद्धि दर्ज की है। कंपनी के अनुसार यहां इसने नए उपभोक्‍ताओं में सालाना आधार पर 2.4 गुना वृद्धि देखी है।

मितरंजन भादुड़ी, डायरेक्‍टर, अमेजन बिजनेस ने कहा, एक अध्‍ययन से पता चला है कि ग्राहक इस साल त्‍योहारी खरीदारी के लिए पहले से ही 89 प्रतिशत प्रतिभागियों ने खरीदारी की इच्छा जताई है। जिसमें से 71 प्रतिशत ने ऑनलाइन शॉपिंग करने का इरादा रखने की बात कही है। अध्‍ययन में शामिल 50 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे ऑनलाइन खरीदारी करना चाहते हैं, और वे पिछले साल की तुलना में इस बार ऑनलाइन फेस्टिव खरीदारी पर अधिक खर्च करेंगे।

Tags:    

Similar News