शिकायत: केमिकल युक्त पानी छोड़े जाने से कुएं का जल दूषित, पार्षद ने कलेक्टर से शिकायत कर पीसीबी से पानी की जांच रिपोर्ट का दिया हवाला

  • केमिकल युक्त पानी छोड़े जाने से कुएं का जल दूषित
  • पार्षद ने कलेक्टर से शिकायत
  • पीसीबी से पानी की जांच रिपोर्ट का दिया हवाला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 11:10 GMT

डिजिटल डेस्क, शहडोल। बकहो नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 3 से भाजपा पार्षद रामशरण चौधरी ने सोमवार को कलेक्टर तरूण भटनागर को लिखित शिकायत कर बताया कि पीसीबी की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि घर के कुएं का पानी मानव जीवन के निर्वहन के लिए शुद्ध नहीं है। पार्षद ने कहा कि ओपीएम (ओरियंट पेपर मिल) प्रबंधन द्वारा केमिकल युक्त पानी रिहायशी क्षेत्र में छोड़ा जा रहा है उसे शीघ्र बंद करवाया जाए। भाजपा पार्षद ने बताया कि इससे पहले 7 जनवरी 2023 को नगर पालिका परिषद बकहो में दर्ज शिकायत में बताया गया था कि कुदराटोला बगीचा स्थित कुएं का पानी प्रदूषित होने के कारण आसपास के रहवासियों को गंभीर पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

इसी शिकायत के बाद पीसीबी ने पानी की जांच करवाई थी। जिसमें पाया गया था कि कुएं का पानी मानव जीवन के निर्वहन योग्य नहीं है। पार्षद ने इस संबंध में कलेक्टर से ठोस कार्रवाई किए जाने की मांग की तो कलेक्टर तरूण भटनागर ने मामले की जांच करवाकर आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस संबंध में ओपीएम के सीनियर मैनेजर रवि शर्मा का कहना है कि प्रबंधन द्वारा तीन स्थानों पर नल से पानी की व्यवस्था की गई है।

Tags:    

Similar News