पन्ना: यातायात पुलिस ने नेशनल हाईवे में नेक व्यक्ति योजना की लोगों को दी जानकारी

  • यातायात पुलिस का बड़ा फैसला
  • कम से कम थर्ड पार्टी बीमा अवश्य करावें सभी वाहन चालक
  • लोगों को आवश्यक जानकारी देते हुए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 19:13 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक पन्ना सांई कृष्ण एस थोटा के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती आरती सिंह व एसडीओपी पन्ना एस.पी. सिंह बघेल के मार्गदर्शन में यातायात प्रभारी निरीक्षक नीलम लक्षकार द्वारा यातायात पुलिस बल के साथ आज नेशनल हाईवे क्रमांक ३९ में सभी लोगों को गुड सेमेरिटन के संबध में जागरूक कर आवश्यक जानकार दी। इस अवसर पर उपस्थित आम लोगों को व वाहन चालकों को गुड सेमेरिटन योजना एवं थर्ड पार्टी बीमा कराये जाने को लेकर जागरुक किया गया।

यातायात प्रभारी नीलम लक्षकार द्वारा आमजन को सडक दुर्घटना में घायल व्यक्ति की सहायता के लिए शुरू की गई योजना के बारे में जानकारी दी। गुड सेमेरिटन नेक व्यक्ति योजना के तहत भारत सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली नगद प्रोत्साहन राशि के बारे में अवगत कराया। इसके साथ ही वाहन चालन में थर्ड पार्टी बीमा होने की अनिवायता को लेकर भी आमजन को विस्तृत जानकारी दी गई।

सडक़ दुर्घटनाओं में होने वाली क्षति में बिना थर्ड पार्टी बीमा वाले वाहन, वाहन मालिकों एवं तीसरे पक्ष के लिये बड़ा जोखिम पैदा करते हैं। इसके बावजूद भी सडक़ों पर कई वाहन बिना थर्ड पार्टी के बीमा के चलाये जा रहे हैं जो अन्य नागरिकों एवं आमजनों के लिए जोखिम पैदा कर रहे हैं। ऐसे जोखिम को कम करने एवं दुर्घटना के बाद होने वाली हानि को कम करने के लिए थर्ड पार्टी बीमा की आवश्यकता के संबंध में लोगों को विस्तृत जानकारी देकर अपने-अपने वाहनों का बीमा कराने हेतु कहा गया। 

Tags:    

Similar News