Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 05:53 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-17 09:01 GMT

Seoni News: छिंदवाड़ा में अवैध बेसमेंटों में चल रहीं 102 दुकानें की गईं सील

Seoni News: नियम-कायदों को ताक पर रखकर बेसमेंट (तलघर) पर अवैध तरीके से दुकानें आदि के संचालन के खिलाफ बुधवार को पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा में ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। एक्शन मोड़ पर आए जिला प्रशासन ने वहां 54 कॉम्पलेक्सों के बेसमेंट में अवैध तरीके से चल रहीं 102 दुकानें सील कर दी गईं। छिंदवाड़ा कलेक्टर द्वारा एडीएम के नेतृत्व में टीम गठित किए जाने के बाद की गई उक्त कार्रवाई से हडक़ंप मची रही। इधर, सिवनी में जिला प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है, जबकि 51 बेसमेंट का निर्माण विधिवत अनुज्ञा प्राप्त किए बगैर अवैध तरीके से कराया गया है। बिना परमिशन बनाए गए अवैध बेसमेंट में से कई में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए अवैध तरीके से अलग-अलग व्यवसाय भी संचालित किए जा रहे हैं।

2024-10-17 08:30 GMT

Chhindwara News: गांधी गंज में निगम अध्यक्ष का प्रदर्शन, महापौर भी बैठे विरोध में

Chhindwara News: बेसमेंट में संचालित दुकानों के खिलाफ बुधवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। शहर की 54 कॉम्पलेक्स की 102 दुकानों की सीलबंदी करते हुए प्रशासनिक टीम ने सभी पर ताला जड़ दिया। सुबह से शुरु हुई प्रशासन की ये कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। इस दौरान कई जगहों पर प्रशासनिक टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा। दिल्ली की घटना के बाद अवैध रूप से संचालित बेसमेंट पर कार्रवाई प्रस्तावित थी। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने एडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय अधिकारियों का दल गठित किया था। जिसने बुधवार सुबह से कार्रवाई शुरु करते हुए 102 दुकानों को सील कर दिया।

2024-10-17 07:47 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 17-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.79 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 16 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.02 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-17 07:40 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 17-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.49 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 16 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.02 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-17 06:08 GMT

Panna News- अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेण्ट के लिए चयनित होगी अंडर-१८ टीम

Panna News: जिला क्रिकेट संघ द्वारा जानकारी दी गई है की अंतर जिला स्तरीय अंडर-18 टीम बालक क्रिकेट टूर्नामेंट हेतु बालक टीम शामिल होगी। पन्ना जिले की अंडर-१८ क्रिकेट टीम के लिए खिलाडियों का चयन जिला क्रिकेट संघ द्वारा बनाई गई चयन समिति बनाई गई है। जिसमें जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सुरेंद सिंह परमार, कोषाध्यक्ष अब्दुल शमी सेक्रेटरी शिव कुमार मिश्रा, सिलेक्टर्स केशवेंद्र सिंह, कोच सोहिल खान के साथ ही जिला क्रिकेट संघ के सचिव शामिल हैं। 

यह भी पढ़े -अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेण्ट के लिए चयनित होगी अंडर-१८ टीम

2024-10-17 06:07 GMT

Panna News- शरद पूर्णिमा महोत्सव पर वाहनों के लिए यातायात पुलिस ने तैयार किया रूट चार्ट

Panna News: पन्ना में आयोजित होने वाले शरद पूर्णिमा महोत्सव १६ अक्टूबर २०२४ में काफी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ-साथ अन्य जिलों सहित अन्य राज्यों से भी श्रृद्धालुओं के शामिल होंगे। जिसे देखते हुए ट्राफिक व भीड को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा वाहन पार्किंग व रूट चार्ट तैयार किया गया है।

यह भी पढ़े -शरद पूर्णिमा महोत्सव पर वाहनों के लिए यातायात पुलिस ने तैयार किया रूट चार्ट

2024-10-17 06:06 GMT

Panna News- वैश्य महिला इकाई पन्ना द्वारा आयोजित किया गया गरबा कार्यक्रम

Panna News: वैश्य महिला इकाई पन्ना द्वारा नवरात्रि पर्व पर गरबा नृत्य कार्यक्रम का आयोजन नगर के संकल्प मैरिज गार्डन में किया गया। वैश्य महिला इकाई की नगर अध्यक्ष श्रीमती सुमन गुप्ता ने बताया कि यह कार्यक्रम वैश्य महासम्मेलन मध्य प्रदेश की पन्ना महिला इकाई का मुख्य पांच पर्वों में से एक है। सभी महिला इकाई के सदस्य एवं पदाधिकारी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े -वैश्य महिला इकाई पन्ना द्वारा आयोजित किया गया गरबा कार्यक्रम

2024-10-17 06:05 GMT

Panna News- पुन्नहाई तालाब के जीर्णोद्धार की उठी मांग

Panna News: कस्बे के प्रमुख शिवालयों में से एक पुन्नहाई का तालाब इस समय बरसाती वनस्पति, पूजन सामग्री व हाल ही में गणेश जी और दुर्गा जी की लोगों द्वारा विसर्जित की गई मूर्तियों से मलवा पटा पडा हुआ है। जंगल और पहाड़ी के किनारे होने के कारण सुबह-सुबह यहां सैकड़ो लोग व्यायाम, सैर और ताजी हवा लेने आते हैं। 

यह भी पढ़े -पुन्नहाई तालाब के जीर्णोद्धार की उठी मांग

2024-10-17 06:04 GMT

Panna News- रामलीला में दिखाई गई विभीषण शरणागति की लीला

Panna News: कस्बे में चल रही रामलीला में भारी संख्या में दर्शकों की भीड दिन-प्रतिदिन बढती जा रही है। आज के मंचन में लंका दहन और विभीषण शरणागति की लीला दिखाई गई। जिसमें हनुमान जी जब सौ योजन समुद्र लांघकर लंका के लिए प्रस्थान करते हैं तो देव लोक से नागों की माता सुरसा के द्वारा हनुमान जी की परीक्षा लेने हेतु मार्ग रोकने का प्रयास किया गया और सुरसा ने हनुमान जी को आशीर्वाद दिया।

यह भी पढ़े -रामलीला में दिखाई गई विभीषण शरणागति की लीला

Tags:    

Similar News