Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 05:53 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। पेंच पार्क की एक बाघिन ने लगभग चार सौ किलोमीटर का फासला तय कर पर्यावरण प्रेमियों और अधिकारियों को चौंका दिया है। इसके साथ ही अब कॉरीडोर के संरक्षण का महत्व और आवश्यकता समझने में मदद मिलेगी। छपारा थाना अंतर्गत माहलुपानी गांव में चार युवकों ने जमकर उत्पात मचाया और एक कार में तोडफ़ोड़ कर दिए। इतना ही नहीं दो लोगों के साथ मारपीट कर फरार हो गए। बोरनाला स्थित हर्रावन के पास उथली नदी में बुधवार दोपहर अचानक पानी बढ़ गया था। इस दौरान नदी के बीच फोटोग्राफी कर रही एक महिला व एक किशोरी नदी के बीच पत्थरों पर फंस गई थी। जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

Live Updates
2024-10-17 11:27 GMT

Jabalpur News: शहर के अनेक हिस्से ऐसे हैं जहाँ पर इन दिनों जाम लगना आम बात हो चुकी है। ऐसा ही कुछ कछपुरा ओवरब्रिज से सब्जी मार्केट रोड पर भी देखने को मिल रहा है। जहाँ कुछ समय पूर्व नगर निगम द्वारा जाम की समस्या को रोकने के लिए लोहे के पोल्स लगवाए गए थे लेकिन इन्हीं पोल्स के कारण अब रोजाना शाम होते ही जाम लगने लगा है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि बार-बार शिकायतें करने के बावजूद संबंधित जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। समस्या से पूरे क्षेत्र के लोग परेशान हैं।

2024-10-17 11:17 GMT

Jabalpur News: रेल प्रशासन द्वारा सफाई को लेकर काफी गंभीरता बरती जा रही है। ट्रेन, प्लेटफाॅर्म व स्टेशन परिसर को साफ रखने जहाँ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। वहीं बड़े स्टेशनों के साथ ही छोटे स्टेशनों के सफाई सिस्टम को सुधारने हेतु प्लानिंग की जा रही है। अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जल्द ही इस पर कार्य किए जाएँ। उक्त जानकारी डीआरएम विवेक शील ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में दी। उन्होंने कहा कि यह प्रयास होना चाहिए कि हर दिन स्टेशन साफ सुथरा रहे। सफाई पखवाड़े को त्योहार मानकर कार्य करना चाहिए ताकि स्वच्छता बनी रहे।

2024-10-17 10:35 GMT

Shahdol News: ट्रेन क्रमांक 11202-01 शहडोल-नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस दोनों ही दिशाओं से निर्धारित समय से दो से तीन घंटे की देरी से गंतव्य स्टेशन पहुंच रही है। इससे समय पर स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा से नागपुर के बीच ब्रिज टूट जाने के कारण इस एक्सप्रेस ट्रेन का रूट बदल दिया गया है। वर्तमान में यह ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला और फिर नागपुर आती है। इसमें लगभग ढाई सौ किलोमीटर ज्यादा दूरी तय करनी पड़ रही है।

2024-10-17 10:26 GMT

Shahdol News: थाना जैतपुर अंतर्गत हुए सडक़ हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि बाइक में पीछे बैठा अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। करियाधार नाले के पास बीती रात यह हादसा उस समय हुआ जब तेज रफ्तार बाइक सडक़ किनारे लगी रेलिंग से जा टकराई।

2024-10-17 10:16 GMT

Shahdol News: संभागीय मुख्यालय का दर्जा मिलने के बावजूद शहर की यातायात व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पा रही है। शहर की जो सडक़ें 8 से 10 मीटर तक चौड़ी हैं उनमें आधे से अधिक हिस्से में वाहनों को खड़ा करके रखा जाता है। मेन चौराहों से लेकर बस्तियों व मेन रोड की सडक़ों के किनारे वाहन खड़े होते हैं। वाहनों की लगातार बढ़ती संख्या के बावजूद पार्किंग स्थल नहीं बनाया जा सका। यही कारण है कि सडक़ों पर चलना मुश्किल हो रहा है। इस दिशा में न तो नगरपालिका, यातायात विभाग और न ही जिला प्रशासन की ओर से पहल की जा रही है।

2024-10-17 09:43 GMT

Satna News: चित्रकूट के दो दिनी प्रवास के अंतिम दिन राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने बुधवार को मझगवां स्थित डीआरआई के कृष्ण देवी वनवासी बालिका विद्यालय की छात्राओं से संवाद किए। उन्होंने कहा कि ऊंची सोच से आगे बढ़ें और समाज में अपना योगदान दें। उन्होंने छात्राओं से कहा कि प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करें, खान-पान में मोटे अनाज का उपयोग करें। भोजन में सलाद और हरी सब्जियां का भी उपयोग करें। राज्यपाल ने छात्राओं को वीरांगना रानी दुर्गावती की वीरता और उनके आदर्श चरित्र के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

यह भी पढ़े -ऊंची सोच से आगे बढ़ें, समाज में योगदान दें, आवासीय स्कूल की बालिकाओं से राज्यपाल का संवाद

2024-10-17 09:43 GMT

Satna News: महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट के १२ वें दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने बुधवार को 26 छात्रों को शोध उपाधि , 32 विद्यार्थियों पदक और 1 विद्यार्थी को नानाजी मेडल मंच से प्रदान किया। इसके अलावा 438 स्नातक एवं 335 स्नातकोत्तर विद्यार्थियों ने भी उपाधियां प्राप्त कीं। इस मौके पर कुलाधिपति ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में छात्र-छात्राओं से कहा कि समृद्धि के शिखर पर माता-पिता, समाज और देश को न भूलें।

यह भी पढ़े -राज्यपाल ने ग्रामोदय के 26 छात्रों को प्रदान की शोध उपाधि

2024-10-17 09:42 GMT

Chhindwara News: प्रेम विवाह के बाद पति की हत्या से आहत पत्नी ने भी मौत को गले लगा लिया। इस घटना के बाद से इस प्रेम कहानी का दुखद अंत हो गया। गौरतलब है कि चांदामेटा बढिय़ा लाइन क्षेत्र में रहने वाले योगेश और राधिका ने आर्य समाज से प्रेम विवाह किया था। बेटी के प्रेम विवाह से नाखुश पिता और भाई ने १७ सितंबर को योगेश की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़े -पति की हत्या के एक माह बाद पत्नी ने मौत को गले लगाया, प्रेम विवाह से नाखुश पिता और भाई ने की थी हत्या

2024-10-17 09:41 GMT

Chhindwara News: बोरनाला स्थित हर्रावन के पास उथली नदी में बुधवार दोपहर अचानक पानी बढ़ गया था। इस दौरान नदी के बीच फोटोग्राफी कर रही एक महिला व एक किशोरी नदी के बीच पत्थरों पर फंस गई थी। जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

यह भी पढ़े -फोटोग्राफी करते समय नदी में फंसी महिलाएं, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला, पहाड़ों में जोरदार बारिश से बोरनाला उफान पर आ गया था

2024-10-17 09:40 GMT

Panna News: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा शासकीय जमीन पर पानी की टंकी का निर्माण कार्य न कर निजी स्वामित्व की जमीन पर किये जाने का विवाद गहराता जा रहा है। जैसे ही यहां पर टंकी के निर्माण का कार्य शुरू हुआ तो ग्राम गढोखर निवासी महेश प्रसाद पिता बाबूलाल पाण्डेय ने तहसील कार्यालय अमानगंज में उपस्थित होकर आवेदन पेश किया कि जो ग्राम गढोखर की आराजी नंबर ६८३/२ रकवा ०.०५ हेक्टेयर भूमि है वह आवेदक के नाम दर्ज है। उक्त भूमि पर ठेकेदार द्वारा बिना सूचना दिए आवेदक के स्वत्व कब्जे की आराजी पर जबरन पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -स्थगन आदेश के बाद भी नहीं रूक रहा पानी की टंकी का निर्माण कार्य, अमानगंज तहसील के ग्राम गढोखर का मामला

Tags:    

Similar News