Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-25 04:27 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। धूमा थाना अंतर्गत धनककड़ी गांव में संचालित पीएम श्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने तीन कंप्यूटर सेट चोरी कर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु कर दी है। जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत घंसौर के सेलुआ कन्या आश्रम में उस समय हडक़ंप मच गया, जब छत का प्लास्टर अचानक गिर गया। घबराकर छात्राएं दूसरे कमरे में चले गई और अधीक्षक को जानकारी दी। इधर, विभागीय अफसरों ने जल्द सुधार की बात कही है।

Live Updates
2024-10-25 07:00 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.79 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 24 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.79 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-25 06:59 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.49 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 24 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.49 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-25 06:25 GMT

Panna News: वर्तमान में शाहनगर थाना की बोरी चौकी प्रभारी श्याम सिंह परिहार का पुलिस मुख्यालय भोपाल में स्थानांतरण के साथ ही उन्हें निरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है। जिसके पश्चात आज पन्ना पुलिस अधीक्षक साईं एस कृष्णा थोटा एवं सहायक पुलिस अधीक्षक आरती सिंह द्वारा कंधे पर स्टार लगाते हुए निरीक्षक बनाया गया।

यह भी पढ़े -बोरी चौकी प्रभारी श्याम सिंह परिहार बने पुलिस निरीक्षक

2024-10-25 06:24 GMT

Panna News: शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरमपुर में यातायात पुलिस द्वारा एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी देकर जागरूक किया गया। थाना प्रभारी यातायात निरीक्षक नीलम लक्षकार ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को ट्राफिक सिग्नल, रोड़ साइन, रोड मार्किंग,दुर्घटनाओं के कारण बचाव हेतु सावधानियाँ राइट आफ वे, एमरजेंसी केयर, नेक व्यक्ति योजना तथा बच्चों को रोड पर पैदल चलते समय या रोड क्रास करते समय क्या-क्या सावधानियाँ रखनी चाहिए व साइकिल चलाते समय कौन-कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए आदि विषयों पर विस्तृत जानकारी दी ।

यह भी पढ़े -छात्र-छात्राओं को यातायात पुलिस ने बताये नियम

2024-10-25 06:22 GMT

Panna News: पन्ना नगर में डेंगू नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है। गत दिवस वार्ड क्रमांक 16 एवं 21 में फीवर सर्वे, लार्वा सर्वे व विनष्टीकरण एवं स्पेस स्प्रे का कार्य किया गया। इस दौरान 57 घरों के निरीक्षण में 2 घरों में लार्वा पाया गया। टीम द्वारा कुल 377 कन्टेनर चेक किये गये जिनमें से 6 बर्तनों में लार्वा मिला।

यह भी पढ़े -डेंगू नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किया गया सर्वे

2024-10-25 06:22 GMT

Panna News: पन्ना पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा के नेतृत्व में पन्ना पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर मादक पदार्थाे शराब गांजा इत्यादि का कारोबार करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाहियां की जा रही है। इसी कडी में आज सुबह धरमपुर थाना पुलिस द्वारा भी एक गांजा कारोबारी युवक के विरूद्ध कार्यवाही कर आठ किलो से अधिक वजनी गांजे के हरे पेड़ जप्त किए गए है। 

यह भी पढ़े -गांजा की अवैध खेती करने वाला युवक गिरफ्तार, खेत में लगे थे गांजे के २९ हरे पेड़, धरमपुर पुलिस ने की कार्यवाही

2024-10-25 06:21 GMT

Panna News: मध्य प्रदेश आयुष विभाग संचालनालय भोपाल के निर्देश तथा जिला आयुष अधिकारी आर.के.वर्मा के मार्गदर्शन में धन्वन्तरी जयंती एवं नौंवे राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के उपलक्ष्य में वैश्विक स्वास्थ्य के लिए आयुर्वेद नवाचार टीम पर तैयार कार्य योजना अनुसार आयुष विंग पन्ना द्वारा दिनांक १८ अक्टूबर २०२४ को आयुर्वेद एवं महिला स्वास्थ्य गतिविधि एवं दिनांक २१ अक्टूबर २०२४ को आयुर्वेद एवं कार्य स्थल पर स्वास्थ्य कल्याण कार्यक्रम गतिविधि का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े -राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के उपलक्ष्य में आयुष विभाग द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम

2024-10-25 05:38 GMT

Panna News: सलेहा थाना पुलिस द्वारा ट्रैक्टर चोरी के मामले में शामिल एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी भारत रजक पिता गोरेलाल रजक उम्र 40 वर्ष निवासी खड़ौला थाना कुठला जिला कटनी के कब्जे से घटना वारदात में प्रयोग की गई कार भी जप्त की गई है।

यह भी पढ़े -ट्रैक्टर चोरी के मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

2024-10-25 05:37 GMT

Chhindwara News: उमरेठ के खपरेटलटेकड़ी के समीप एक तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी थी। हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। दूसरी घटना हर्रई थाना क्षेत्र के सुरलाखापा में हुई थी। यहां अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल युवक को गंभीर चोट आई थी। युवक को जिला अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तीसरी घटना चांद के पचगांव की है।

यह भी पढ़े -सड़क हादसे में तीन लोगों ने गंवाई जान, जहर के सेवन से अधेड़ की मौत, पांढुर्ना, उमरेठ, चांद और हर्रई थाना क्षेत्र का मामला

2024-10-25 05:36 GMT

Chhindwara News: जुन्नारदेव थाना क्षेत्र की एक महिला से उसकी पति ने रॉड से मारपीट की थी। मारपीट में घायल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। इस मामले के आरोपी को अपर सत्र न्यायाधीश दीपराज कवड़े ने दोषी करार दिया है। न्यायाधीश ने आरोपी को दस साल की कैद और एक हार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

यह भी पढ़े -पत्नी से मारपीट के आरोपी को दस साल की कैद

Tags:    

Similar News