Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-10 11:13 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज़: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करते हुए कहा कि वनों के विकास के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। वनों के अंदर जो निवास करते हैं, जो प्रकृति के साथ तालमेल करते हैं, उनकी सभी जरूरतें पूरी करेंगे। आईसेक्ट के कॉर्पोरेट एचआर एवं लर्निंग एंड डेवलपमेंट विभाग द्वारा टेलीकॉलिंग एवं काउंसलिंग एटिकेट्स पर विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया।जबलपुर मदन महल पहाड़ी को ऑक्सीजन जोन बनाने 7 करोड़ खर्च करके पौधे लगाए हाई कोर्ट के आदेश पर हो रहा 54 एकड़ क्षेत्र में पौधारोपण। छिंदवाडा में पावती बनाने के ऐवज में मांगे 50 हजार, 35 हजार की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप। भोपाल में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा रैली, फ़्लैश मॉब व नुक्कड़ नाटक का आयोजन ।

Live Updates
2024-10-10 14:01 GMT

Jabalpur News: तिलवारा थाना क्षेत्र स्थित गढ़ा रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की दोपहर छिंदवाड़ा से जबलपुर आ रही सूत्रसेवा की बस के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए त्रिपुरी सुंदरी मंदिर जा रहे बाइक सवार पति-पत्नी और उनकी दो बेटियोंं को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक सवार दम्पति और उनकी बेटियाँ काफी दूर तक सड़क पर घिसटकर गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए मेडिकल पहुँचाया गया। जहाँ 5 वर्षीय मासूम बच्ची ग्यान्वी पटेल की मौत हो गई। सूचना मिलने पर मामला दर्ज कर पुलिस ने बस जब्त कर आरोपी चालक की तलाश शुरू की है।

2024-10-10 13:16 GMT

Jabalpur News: शहर की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए। कई जगह सेंट्रल लाइटिंग के साथ एलईडी आदि भी लगाई गईं, लेकिन शक्ति आराधना के पर्व नवरात्र में भी ये जनता के काम पर नहीं आ पा रहीं। जानकारों ने बताया कि शहर में कई जगह दिन में ही स्ट्रीट लाइटें जल रही हैं और कहीं रात के समय भी सड़कों पर अँधेरा छाया रहता है। यह समस्या टाइमर खराब होने की वजह से बनी है। इससे स्ट्रीट लाइटों के जलने और बुझने का समय बदल गया है। हैरानी की बात तो ये है कि शिकायतों के बावजूद नगर निगम प्रकाश विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर रहे हैं। इसके चलते नवरात्र पर्व पर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

2024-10-10 13:08 GMT

Jabalpur News: जबलपुर रेल मंडल से इन दिनों गुजर रहीं करीब डेढ़ सौ ट्रेनों में पर्याप्त टीटीई के न होने से जहाँ यात्रियों की सुविधा और संरक्षा में कमी आ रही है। वहीं ऐसे मामलों की शिकायतें भी बढ़ रही हैं। रेलवे के नियमानुसार तो हर तीन कोच में एक टीटीई तो होना ही चाहिए, मगर रेल प्रशासन कई ट्रेनों को तो एक या दो टीटीई के भरोेसे ही चला रहा है। रेलवे के नए सिस्टम के अनुसार चलती ट्रेन में टीटीई को न सिर्फ टिकट की जाँच करनी है, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं का भी ध्यान रखना है, मगर संख्या की कमी के चलते टिकट की जाँच तक पूरी नहीं हो पाती, अन्य कार्यों काे पूरा करना कैसे संभव हो सकता है।

2024-10-10 12:59 GMT

Jabalpur News: जिन तहसीलों में राजस्व प्रकरणों का निपटारा सही तरीके से और समय पर नहीं किया जा रहा है उनकी जानकारी जुटाई जाए ताकि वहाँ के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा सके। साथ ही ऐसी तहसीलों को सबसे पहले शोकॉज नोटिस जारी किए जाएँ। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जाँच लंबित न रखीं जाएँ। इन प्रकरणों पर शीघ्रता से जाँच कर प्रतिवेदन दें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को भी समय पर हल किया जाए ताकि संभाग के सभी जिलों की रेटिंग सुधारी जा सके।

2024-10-10 12:53 GMT

Jabalpur News: मेजर जनरल एस राधाकृष्णन, एमजी मेडिकल ने जबलपुर छावनी में मुख्यालय मध्य भारत एरिया के अंतर्गत मिलिट्री अस्पताल का दौरा किया। जनरल ऑफिसर का स्वागत मिलिट्री अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर पवन शर्मा ने किया। अस्पताल कमांडेंट ने एमजी मेडिकल को अस्पताल के इतिहास, संचालन प्रक्रिया और शांतिकाल के दौरान अस्पताल की भूमिका के बारे में जानकारी दी। विजिट के दौरान जनरल ऑफिसर ने एमआरआई सेंटर, दुर्घटना एवं आपातकालीन विभाग व फिजियोथैरेपी विभाग का दौरा किया।

2024-10-10 12:43 GMT

Jabalpur News: बेहद कम वेतन में हद से ज्यादा जोखिम का काम करने वाले आयुध वीरों के साथ ओएफके प्रशासन ने हद दर्जे की नाइंसाफी की है। डेंजर बिल्डिंग में काम पर लगाए गए कर्मचारियों का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने आधी पगार में डबल काम कराए जाने का विरोध किया। दरअसल, आयुध वीरों का कहना है कि बाकी निर्माणियों में शनिवार को हाफ डे वर्किंग होती है, जबकि ओएफके में पूरे दिन काम लिया जाता है। आयुध निर्माणी खमरिया में वैसे तकरीबन ढाई से तीन सौ आयुध वीरों की तैनाती की गई है।

2024-10-10 12:37 GMT

Jabalpur News: घोषित एवं अघोषित अवैध कॉलोनियों के रहवासियों को स्थायी विद्युत कनेक्शन देने हेतु आवश्यक अधोसंरचना निर्माण की लागत के भुगतान में राहत देने के लिए सुगम विद्युत (सुविधा) योजना-2024 लागू की गई है। इन कॉलोनियों के रहवासियों की समस्याओं के समाधान के लिए बनाई गई यह योजना दो वर्ष के लिए लागू रहेगी। योजना में निर्धारित शर्तों के अधीन अधोसंरचना लागत राशि किश्तों में जमा की जा सकती है। योजना की समीक्षा के बाद इसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

2024-10-10 11:32 GMT

Chhindwara News: पांढुर्ना रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक महिला अपनी दो बेटियों के साथ ट्रेन से प्लेटफार्म पर कूद गई। तीनों को हल्की चोटें आई।

2024-10-10 11:31 GMT

Chhindwara News: नेशनल हाईवे पर बुधवार की दोपहर भंदारगोंदी के समीप पिकअप वाहन पलट गया, इसमें सवार 10 लोग घायल हो गए। जिसमें से दो की हालत गंभीर बनी रही। मिली जानकारी के अनुसार पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 28 जी 3231 में सवार होकर ग्रामीण ग्राम चाटवा से पांढुर्ना की ओर आ रहे थे।

2024-10-10 11:22 GMT

Chhindwara News: आंबिया बहार के संतरों में मंदी का दौर शुरू हो गया है। बीते चार-पांच दिनों से संतरों के बिक्री देशावरों में आंबिया बहार के संतरों की मांग अचानक घट गई है। इस कारण पांढुर्ना सहित आसपास की मंडियों से संतरों का लदान प्रभावित होने लगा हैं। हालांकि नवरात्र की शुरूआत में बड़ी आशाओं के साथ पांढुर्ना में एक दर्जन से अधिक संतरा मंडियां शुरू हुई थी, अब इनमें से अधिकांश के दरवाजे बंद ही नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News