Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-10 11:13 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-10 11:21 GMT

Shahdol News: 27 साल बाद थाने के मालखाने से मिली ‘मां’ को मुक्ति

Shahdol News: पुलिस थाना के मालखाने में कैद माता रानी की पाषाण प्रतिमा को आखिरकार 27 साल बाद नवरात्रि के पावन अवसर पर मुक्ति मिली और प्रतिमा को विधि विधान से मंदिर में पुनर्स्थापित कराया गया। इस कार्य में पुलिस की भूमिका काफी सराहनीय रही। यह मामला ब्यौहारी थानांतर्गत ग्राम जमुनी का है। जहां के ग्रामीण इतने सालों बाद मां के दर्शन पाने पर काफी खुश हैं। दरअसल मामला यह है कि अक्टूबर 1997 में जमुनी स्थित लोढ़ा माता मंदिर से माता रानी की प्रतिमा चोरी हो गई थी। मंदिर के पुजारी प्यारे लाल द्वारा की शिकायत पर ब्यौहारी थाना में अपराध क्रमांक 218/97 में मामला दर्ज किया गया था।

2024-10-10 11:19 GMT

Shahdol News: कोतवाली से लगे रेलवे अंडर पास के पास बाइक सवार से लूट

Shahdol News: कोतवाली से लगे रेलवे अंडर पास के बीती रात तीन बदमाशों ने बाइक सवार दो युवकों से लूट की घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए कुछ ही घंटों में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का सामान जब्त कर लिया। पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र बुढ़ार के ग्राम पकरिया के समदाटोला निवासी पिंटू बैगा 29 वर्ष पिता गिरधारी बैगा मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 18 एमडी 2314 से अपने साला विजय बैगा के साथ शहडोल रेलवे स्टेशन आया था। ट्रेन छूूट जाने पर रात में अपने रिश्तेदार के घर ग्राम बूची पुरानी बस्ती जा रहा था।

2024-10-10 11:18 GMT

Shahdol News: शारदेय नवरात्रि की धूम, मां ज्वालामुखी दरबार में आस्था की भीड़

Shahdol News: शारदेय नवरात्रि पर समूचा अंचल आदिशक्ति मां दुर्गा की उपासना में डूबा हुआ है। साधना, आराधना, उपासना के पर्व पर मां दुर्गा की अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जा रही है। कोयलांचल धनपुरी क्षेत्र में भी दुर्गोत्सव की धूम है। सिद्धपीठ मां ज्वालामुखी मंदिर खास आकर्षण बना हुआ है, जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में मां के भक्त पहुंच रहे हैं। यहां 11 अक्टूबर को महाअष्टमी मनाई जाएगी, जिसकी तैयारियां की जा रहीं हैं। महाअष्टमी पर विशेष साज़ सज्जा की जा रही है। हिंदू जन जागरण समिति तैयारी की गई हैं।

2024-10-10 11:17 GMT

Shahdol News: भठिया मंदिर में टीका-चंदन चरणामृत प्रसाद वितरण बंद, श्रद्धालुओं ने जताई आपत्ति

Shahdol News: मां सिंहवाहिनी देवी मंदिर भठिया में श्रद्धालुओं को टीका-चंदन और चरणामृत प्रसाद वितरण की व्यवस्था बंद करवा दी गई। बुधवार सुबह तहसीलदार संदीप सिंह मंदिर पहुंचे और द्वार पर प्रार्थना उपरांत टीका, चंदन व श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में चरणामृत वितरित जाने की व्यवस्था पर रोक लगाने संबंधी मौखिक आदेश जारी कर दिया।

2024-10-10 11:16 GMT

Shahdol News: सोन नदी पर 21.80 करोड़ रूपए की लागत से होना है बैराज निर्माण

Shahdol News: शहर में सवा लाख से ज्यादा की आबादी को गर्मी में पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए 21.80 करोड़ रूपए की लागत से सोन नदी पर बैराज निर्माण की फाइल भोपाल में 18 माह से अटकी है। खनिज प्रतिष्ठान मद से राशि स्वीकृत किए जाने के लिए तत्कालीन कलेक्टर वंदना वैद्य ने 10 मार्च 2023 को आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास शहडोल को चिट्ठी लिखी, इसमें स्थानीय सांसद हिमाद्री सिंह और तत्कालीन विधायक जयसिंह मरावी की अनुशंसा का पत्र भी भेजा गया। उम्मीद जताई जा रही थी जनप्रतिनिधियों की अनुशंसा और शहर की जरूरतों को ध्यान रखते हुए राशि जल्द मंजूर होगी। ऐसा नहीं होने से नागरिकों को पेयजल उपलब्धता की चिंता सता रही है।

Tags:    

Similar News