Shahdol: सोडा फैक्ट्री के बाहर ड्रायवर की हत्या, चचाई थाने में 48 घंटे बाद भी मामला दर्ज नहीं

  • पीएम करने वाले डॉक्टरों ने कहा-सिर में गंभीर चोट,पीठ व पैर-हाथ में गहरे जख्म के निशान
  • बुढ़ार पुलिस - अनूपपुर एसपी ऑफिस बुधवार सुबह ही पहुंच गई मर्ग डायरी, चचाई पुलिस को वहां से लेना चाहिए
  • चचाई पुलिस : बुढ़ार थाने से मर्ग डायरी नहीं मिलने के कारण मुकदमा दर्ज करने में हो रहा विलंब

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 04:34 GMT

डिजिटल डेस्क, शहडोल। अनूपपुर जिले की चचाई पुलिस ने ओरियंट पेपर मिल (ओपीएम) सोडा फैक्ट्री गेट के बाहर सोमवार रात 11.30 बजे टैंकर ड्राइवर बलराज सिंह की हत्या मामले में 48 घंटे बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। मृतक के शव का पीएम करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बलराज सिंह के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। पीठ, हाथ और पैर में गहरे जख्म हैं।

इस बीच घटना के 48 घंटे बाद भी मामला दर्ज नहीं किए जाने को लेकर चचाई थाना प्रभारी बडक़रे ने बुधवार शाम को बताया कि बुढ़ार पुलिस से मर्ग डायरी का इंतजार है। वहीं बुढ़ार पुलिस का कहना है कि मर्ग डायरी बुधवार सुबह ही एसपी ऑफिस अनूपपुर पहुंच गई है। घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ड्राइवर के साथ रात में जमकर मारपीट हुई थी। इलाज के लिए रात 3 बजे ओपीएम प्रबंधन के एंबुलेंस से जख्मी हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ार ले जाया गया। वहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बलराज सिंह के शव का दो डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया। इधर, ड्राइवर की मौत के बाद मंगलवार और बुधवार का पूरा दिन बीत जाने के बाद चचाई पुलिस की कार्रवाई संदिग्धों के बयान लेने तक सीमित रही।

मना करते रहे, फिर भी की गई मारपीट

अन्य वाहन के ड्राइवरों ने बताया कि सोमवार रात लगभग 11 बजे गोल्डन कंपनी नागदा उज्जैन से टैंकर क्रमांक एमपी 09 एचजी 8023 को लेकर ड्राइवर बलराज सिंह निवासी हाजीपुर बिहार सोडा फैक्ट्री गेट के बाहर पहुंचे। सडक़ किनारे टैंकर को लगाने के साथ ही कुछ लोग पहुंचे और घर के बाहर ट्रक खड़े किए जाने को लेकर विवाद किया, जमकर मारपीट की। काफी देर चले इस घटनाक्रम के बाद अन्य ड्राइवरों ने बीच-बचाव किया और मामला शांत हुआ। तब तक 60 वर्षीय बलराज सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ड्राइवर की मौत मामले में बरगवां नगर परिषद के प्रतिष्ठित जनप्रतिनिधियों के करीबियों का नाम सामने आ रहा है।

इनका कहना है

चचाई पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही पुलिस कार्रवाई प्रारंभ कर देगी।

इसरार मंसूरी, एएसपी अनूपपुर

बुढ़ार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ. रवि पटेल और एक अन्य डॉक्टर ने पीएम किया है। पीएम रिपोर्ट में मृतक के सिर पर गंभीर चोट और पीठ, पैर व हाथ में गहरे जख्म के निशान मिले हैं। पीएम रिपोर्ट तैयार हो गई है। सुबह तक पहुंच जाएगी।

डॉ. राजेश मिश्रा सीएमएचओ शहडोल

बुढ़ार थाने से मर्ग डायरी पहले ही भेज दी गई थी। शहडोल एसपी ऑफिस से अनूपपुर एसपी ऑफिस बुधवार सुबह ही पहुंच गई है।

संजय जायसवाल थाना प्रभारी बुढ़ार

Tags:    

Similar News