क्रूरता की हदें पार, नवजात का सिर छोड़ा गर्भ में

पाकिस्तान क्रूरता की हदें पार, नवजात का सिर छोड़ा गर्भ में

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-22 07:19 GMT
क्रूरता की हदें पार, नवजात का सिर छोड़ा गर्भ में

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  पाकिस्तान में महिला के साथ क्रूरता की हद पार कर दि गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक के सरकारी अस्पताल में गर्भवती हिंदू महिला के साथ डिलीवरी करते हुए बच्चे का सिर धड़ से अलग कर दिया गया। बताया जा रहा हैं, की डॉक्टर न होने की वजह से अनुभवहीन कर्मचारी सिजेरियन डिलीवरी करने लगें। कर्मचारी बच्चे का सिर कटकर धड़ से अलग कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चे को पेट में ही छोड़ दिया। इस के बाद महिला घंटो तक तक तड़पती रही। ऐसा करने की वजह से महिला की जान में खतरे में आ गई थी। इस मामले को लेकर लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज के गायनेकोलॉजी डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया की सिंध सरकार ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर इस मामले की जांच की जाएंगी। 

महिला की उम्र 32 साल बताई जा रही हैं। महिला रविवार को एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के लिए पहुंची थी। घटना के बाद उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां पर भी उस का इलाज नहीं किया गया। 

ऐसे बची महिला की जान

स्त्री रोग विभाग के प्रमुख प्रोफेसर राहील सिकंदर के बयान के मुताबीक महिला को LUMHS लाया गया जहां बच्चे के बाकी शरीर को मां के गर्भ से निकाला गया, जिसके बाद महिला की जान बताई गई। राहील ने बताया कि बच्चे का सिर अंदर फंसा हुआ था और मां का गर्भाशय फटा हुआ था।  महिला की  जान बचाने के लिए महिलापेट खोलना पड़ा। यभी बताया जा रहा हैं की अस्पताल के स्टाफ पीड़ित महिला का वीडियो भी बनाया था। इतना ही नहीं उस वीडियो शेयर भी किया गया। प्रोफेसर बताया की इस बात की भी जांच की जाएगी । 

महिला की जान को था बड़ा खतरा

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक महिला दर्द से तड़प और मरने की कगार पर ला कर छोड दिया गया था। बाद में उसके परिवार ने उसे LUMHS ले आया, जहां  शिशु के सिर को महिला के गर्भ से निकाल लिया गया, जिसके बाद उस की जान बच गई। 
 

Tags:    

Similar News