MP News Today: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-18 05:57 GMT
Live Updates - Page 4
2024-09-18 06:30 GMT

पन्ना-सेवा दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिवस

डिजिटल डेस्क, पन्ना। भाजपा द्वारा सेवा पखवाड़े के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर मरीजों को फल वितरित कर रक्तदान किया गया। भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री का जन्मदिवस सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। 15 दिन तक आयोजित होने वाले सेवा पखवाड़े के अंतर्गत मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मरीजों को फल वितरित कर प्रधानमंत्री श्री मोदी के दीर्घायु होने की कामना की। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दुर्गेश शिवहरे ने जानकारी देते हुए बताया की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर तक भाजपा सेवा पखवाड़ा मना रही है।

यह भी पढ़े -सेवा दिवस के रूप में मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिवस

2024-09-18 06:26 GMT

पन्ना-पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी की मनाई गई जयंती

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी की आज 99 जयंती 17 सितंबर को जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष दीपक तिवारी के संयोजन में उनके निवास स्थान पर मनाई गई। दोपहर 12 बजे उपस्थित पार्टी के पदाधिकारी गणमान्यजनों ने श्री तिवारी के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दीपक तिवारी ने मध्य प्रदेश के विकास में उनके योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि उनका जीवन विंध्य प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश के लिए समर्पित रहा। 

यह भी पढ़े -पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी की मनाई गई जयंती

2024-09-18 06:21 GMT

पन्ना-गुनौर में धूमधाम से किया गया भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन

डिजिटल डेस्क, गुनौर नि.प्र.। हल्की बूंदाबांदी व रिमझिम बारिश के बीच प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुनौर मुख्यालय सहित पूरे जिले में शिल्पकला कौशल में सर्वोच्च एवं सृष्टि के रचयिता भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन दिवस बड़े ही हर्ष उल्लास और धूमधाम के साथ मनाया गया। विश्वकर्मा पूजन दिवस के अवसर पर मंगलवार को लोगों ने सुबह से ही अपने-अपने प्रतिष्ठानों में पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की। इसी क्रम में गुनौर में ओम विश्वकर्मा विकास परिषद द्वारा नगर के विश्वास पैलेस में पूजा अर्चना एवं हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हवन पूजन के साथ महाप्रसाद का वितरण हुआ।

यह भी पढ़े -गुनौर में धूमधाम से किया गया भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन, निकाली गई शोभायात्रा, शामिल हुए विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि

2024-09-18 06:15 GMT

शहडोल- मानसून सीजन के 14 दिन बाकी, जिले में पिछले साल की तुलना में अब तक 3 इंच ज्यादा बारिश

डिजिटल डेस्क, शहडोल। मानसून सीजन खत्म होने में मंगलवार से 14 दिन बाकी है। जिलेभर में अब तक पिछले साल की तुलना में 3 इंच ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। अभी बारिश का एक दौर चल रहा है और दूसरा दौर शेष है। सोमवार को पहले दौर की बारिश में मानसून मेहरबान रहा तो 26.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पिछले वर्ष इस दिन 1.4 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

यह भी पढ़े -मानसून सीजन के 14 दिन बाकी, जिले में पिछले साल की तुलना में अब तक 3 इंच ज्यादा बारिश

2024-09-18 06:14 GMT

छिंदवाड़ा-मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, डीएम, एसपी, कमिश्नर का निरीक्षण, उसके बाद टूटी क्रेन

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। गणेश विसर्जन को लेकर तीन दिन से तैयारी कर रहे प्रशासनिक व्यवस्था की पोल मंगलवार को हुए एक हादसे से सामने आ गई। मंगलवार दोपहर को हुए एक हादसे के दौरान अचानक क्रेन टूट गई। जिससे क्रेन में सवार ड्राइवर घायल हो गया। तत्काल ही घायल को निजी अस्पताल पहुंचाया गया। पिछले तीन दिनों के दौरान डीएम, एसपी सहित नगर निगम कमिश्नर यहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर चुके हैं। इसके बाद ये घटना यहां घटित हुई। हालांकि इस हादसे कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़े -डीएम, एसपी, कमिश्नर का निरीक्षण, उसके बाद टूटी क्रेन, हादसे में ड्राइवर घायल

2024-09-18 06:11 GMT

छिंदवाड़ा-पानी को लेकर एकलव्य में विद्यार्थियों का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जुन्नारदेव एकलव्य विद्यालय फिर विवादों में हैं। आवासीय विद्यालय होने के बावजूद यहां पानी जैसी मूलभूत सुविधा भी विद्यार्थियों के लिए नहीं है। सोमवार को निस्तार के लिए भी पानी नहीं मिलने से नाराज विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। तकरीबन चार घंटे तक विद्यार्थी अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे हैं। दोपहर पहुंचे अधिकारियोंं के आश्वासन के बाद छात्र हड़ताल खत्म कर अपने कमरे में वापस लौटे।

यह भी पढ़े -धरना देकर जताया विरोध, टैंकर से सप्लाई के बाद माने छात्र

2024-09-18 06:10 GMT

छिंदवाड़ा-बड़ोदरा, भोपाल व इंदौर बने फुटबॉल में चैम्पियन

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। तीन दिवसीय अंतर्राज्यीय बालिका फुटबॉल चैम्पियनशिप का मंगलवार को समापन हो गया। इससे पूर्व फाइनल मुकाबले का रोमांच खिलाडिय़ों के साथ ही दर्शकों के सिर चढ़कर बोला। स्पर्धा में १९ वर्ष आयु समूह में बड़ोदरा, १७ वर्ष आयु समूह में भोपाल एवं १४ वर्ष आयु समूह में इंदौर ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। स्थानीय दिल्ली पब्लिक स्कूल खेल परिसर में आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में खिलाडिय़ों का हौसला अफजाई करने जिला भाजपा अध्यक्ष शेषराव यादव, रत्नेश जैन, अनिल यादव, चेयरमैन वीरेन्द्र सतीजा, सत्यमोहन चौबे एवं प्राचार्य हबीब खान की विशेष मौजूदगी रही। 

यह भी पढ़े -तीन दिवसीय अंतर्राज्यीय फुटबॉल स्पर्धा का समापन, तीन अलग-अलग आयु वर्ग में हुए मुकाबले

Tags:    

Similar News