MP News Today: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश की आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-18 05:57 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। दिल्ली में तीन दिवसीय अंतर्राज्यीय फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन हुआ। जिसमें बड़ोदरा, भोपाल व इंदौर के खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया दिया। आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में खिलाडिय़ों का हौसला अफजाई करने जिला भाजपा अध्यक्ष शेषराव यादव, रत्नेश जैन, अनिल यादव, चेयरमैन वीरेन्द्र सतीजा, सत्यमोहन चौबे एवं प्राचार्य हबीब खान की विशेष मौजूदगी रही। वहीं शहडोल में मानसून सीजन के 14 दिन बाकी है और जिले में पिछले साल की तुलना में अब तक 3 इंच ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। 

Live Updates
2024-09-18 14:13 GMT

Panna News: वैष्णव माता शिक्षा समिति द्वारा संचालित वैष्णव माता प्रायवेट आईटीआई के संचालक अंकुर त्रिवेदी व प्राचार्य अमित पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि अगस्त २०२४ में आयोजित आईटीआई मुख्य परीक्षा का परिणाम दिनांक १५ सितम्बर २०२४ को घोषित किया गया है।

2024-09-18 14:06 GMT

Panna News: स्वच्छ भारत मिशन की दसवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ग्रामीण एवं नगरीय निकायों के तत्वाधान में आज १७ सितम्बर से ०२ अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती तक स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जायेगा। जनपद पंचायत के तत्वाधान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत तहसीलदार शाहनगर कोमल सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम की गांधी स्मारक से शुरूआत हुई और एक वृहद रैली निकाली गई। जिसमें जनपद पंचायत शाहनगर के सीईओ रोहित मालवीय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक सहित जनपद पंचायत का अमला तथा आमजन शामिल हुए।

2024-09-18 13:56 GMT

Jabalpur News: जबलपुर रेल मंडल से चलने वाली सभी ट्रेनों के एसी कोचों की कोचिंग डिपो और पिट लाइन में जाँच शुरू हो गई है। कोच में पानी टपकने की शिकायत को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। डीआरएम विवेक शील ने मंगलवार को अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जबलपुर की सभी ट्रेनों के एसी कोचों की जाँच काेचिंग डिपो में ही कर ली जाए। कोच में पानी किस जगह से आ रहा है यह जानना जरूरी है। इस पर रोक लगाना जरूरी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों 9 सितंबर को जबलपुर से रवाना हुई हजरत निजामुद्दीन (गोंडवाना एक्सप्रेस) के एसी कोचों में बारिश का पानी टपकने का मामला सामने आया था। खास बात यह है कि जिन कोचों का जबलपुर मंडल में मेंटेनेंस हुआ था उन्हीं कोचों में पानी भरने की शिकायतें आई थीं।

2024-09-18 13:40 GMT

Jabalpur News: मदन महल थाना क्षेत्र स्थित एक शासकीय काॅलेज की छात्राओं के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने वालों की लोकेशन हरियाणा में मिली थी लेकिन जब पुलिस टीम वहाँ पहुँची ताे आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा और पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। उधर यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा में बैठकर छात्राओं को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों के करीब पुलिस पहुँच गई है और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

2024-09-18 12:52 GMT

Jabalpur News: मण्डला, डिण्डौरी एरिया के साथ बरगी बाँध के जल भराव वाले स्टेशनों पर हुई बारिश का असर है कि बाँध के खुले गेटों की संख्या को एक बार फिर बढ़ाना पड़ा। बाँध के विगत दिवस तक 3 गेट खुले थे तो मंगलवार को 6 गेट और खाेल दिये गये। इस तरह अब कुल 9 गेटों को 1.6 मीटर की हाइट तक खोलकर वाॅटर डिस्चार्ज कfया जा रहा है। बाँध से इस समय 1850 घनमीटर प्रति सेकेण्ड की रफ्तार से पानी छोड़ा जा रहा है। उधर बाँध में लगभग इतना ही पानी आ रहा है। बाँध से पानी छोड़े जाने के बाद नर्मदा के घाटों पर जलस्तर फिर एक बार ऊपर की ओर है। गौरीघाट के कई मंदिर डूब गए हैं। यदि बारिश का क्रम इसी तरह रहा तो गेटों की सख्या और बढ़ सकती है। बारिश का दौर थमने पर डिस्चार्ज कम किया जा सकता है।

2024-09-18 12:38 GMT

Jabalpur News: लगातार हो रही बारिश के कारण दो दिन से शहर में बिजली की सप्लाई प्रभावित रही। आयकर ऑफिस के पास करीब तीन बजे एक पुराना पेड़ 11 केवी केबल पर गिरने के चलते कई जगहों की बिजली सप्लाई बंद हो गई। इसके कारण कई क्षेत्रों के करीब 10 हजार घरों की बिजली सप्लाई ठप हो गई। बिजली अधिकारियों ने सुधार कार्य हेतु तीन टीमों को लगाया, जिसके बाद शाम तक लगभग 80 फीसदी बिजली की सप्लाई शुरू हो पाई। जानकारी के अनुसार आयकर ऑफिस चौक से रसल चौक रोड पर दोपहर में बड़ा पेड़ 11 केवी केबल लाइन पर अचानक गिर जाने के कारण म्यूजियम फीडर के अंतर्गत पूरी बिजली की सप्लाई बंद हो गई। पेड़ गिरने के कारण म्यूजियम फीडर के राइट टाउन, नेपियर टाउन, रसल चौक, बराड रोड, रसल चौक से आगे नागरथ चौक रोड आदि क्षेत्रों की बिजली सप्लाई ठप हो गई।

2024-09-18 12:23 GMT

Paana News: जैन धर्म में दस लक्षण पर्युषण पर्व का विशेष महत्व है दिगम्बर जैन समाज द्वारा गणेश चर्तुर्थी से अनंत चर्तुर्थी तक दस लक्षण पर्व बृजपुर में श्रद्धा भक्ति के साथ मनाया गया। स्थानीय जैन मंदिर में उपाध्याय श्री विनिश्चल सागर जी महाराज तथा मुनीश्री विनियोग सागर जी महाराज के पावन सानिध्य में नियमित रूप से दस दिन तक पर्युषण पर्व पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया एवं भक्तों को मुनिगणों के आशीष वचन सुनने को मिलें।

यह भी पढ़े -दस लक्षण पर्युषण पर्व का हुआ समापन

2024-09-18 12:22 GMT

Paana News: पन्ना जिले में इस वर्ष एक जून से 17 सितम्बर की अवधि में 1020.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। यह गत वर्ष उक्त अवधि में दर्ज औसत वर्षा से 59.5 मिमी अधिक है।

यह भी पढ़े -जिले में 1020.9 मिमी दर्ज की गई औसत वर्षा, गत वर्ष से 59.5 मिमी अधिक

2024-09-18 12:21 GMT

Paana News: पन्ना के पहाडीखेरा के समीप स्थित बृहस्पति कुण्ड में डूबकर लापता हुए कानपुर के मेडिकल छात्र का शव आज कुण्ड से कुछ ही दूर चट्टान में फंसा हुआ मिला गया। छात्र उत्कर्ष तिवारी पिता देव प्रसाद तिवारी निवासी प्रतापगढ़ का शव जैसे ही बाहर आया परिजनों तथा सहपाठी छात्रों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

यह भी पढ़े -दूसरे दिन मिला बृहस्पति कुण्ड में डूबकर लापता हुए मेडिकल स्टूडेंड का शव

2024-09-18 12:20 GMT

Paana News: मंगलवार को भाद्रपद पूर्णिमा से पितृपक्ष की शुरूआत हो गई। १५ दिवस तक चलने वाले तपर्ण में लोग अपने दिवंगत परिजनों को प्रत्येक दिवस नदीं, सरोवर व अन्य जल स्त्रोतों में तर्पण किया जाता है।

यह भी पढ़े -धरम सागर तालाब में किया गया पितरों का तर्पण

Tags:    

Similar News