MP News Today: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-18 05:57 GMT
Live Updates - Page 3
2024-09-18 09:02 GMT

पन्ना-एडिप योजना के अंतर्गत शिविर में दिव्यांगजनों को मिला लाभ

डिजिटल डेस्क, पन्ना। भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की एडिप योजना के अंतर्गत दिव्यांगजनों को नि:शुल्क कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरणों का वितरण किया जाता है। गत जून माह में जिले के समस्त विकासखण्ड में अनुमापन शिविर आयोजित कर 89 दिव्यांगजन को विभिन्न प्रकार के 115 उपकरणों के लिए चिन्हांकित किया गया था। उप संचालक सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग अशोक चतुर्वेदी ने बताया कि मंलगवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर विकासखण्डवार शिविर आयोजित कर दिव्यांगजनों को लाभ प्रदान किया गया है।

यह भी पढ़े -एडिप योजना के अंतर्गत शिविर में दिव्यांगजनों को मिला लाभ

2024-09-18 09:01 GMT

पन्ना-ग्राम बडगडी खुर्द में पोषण जागरूकता एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया

डिजिटल डेस्क, पन्ना। महिला एवं बाल विकास परियोजना पन्ना ग्रामीण द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह अंतर्गत आज ग्राम बडगडी खुर्द में पोषण जागरूकता एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया। इस अवसर पर ग्रामवासियों को मोटे अनाज मक्का, कोंदो, ज्वार बाजरा, स्थानीय स्तर पर उपलब्ध मेथी, पालक, बथुआ, नोनियां इत्यादि की भाजी, करोंदा, कैथा, आंवला की चटनी, मूली, टमाटर आदि की सलाद तथा परंपरागत बुन्देली व्यंजन जैसे डुबरी, महेरी, मुर्का, चीला को भोजन में शामिल करने की सलाह दी गई। इसके अलावा व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

यह भी पढ़े -ग्राम बडगडी खुर्द में पोषण जागरूकता एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया

2024-09-18 09:00 GMT

पन्ना-पत्रकार बीमा योजना में बढ़े हुए प्रीमियम का भार राज्य सरकार उठाएगी

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पत्रकारों के हित में बडा निर्णय लिया है। अब संचार प्रतिनिधियों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में बीमा कंपनी द्वारा बढायी गयी प्रीमियम राशि का भार राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। साथ ही बीमा के लिये ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख भी 20 सितम्बर से बढाकर 25 सितम्बर कर दी गयी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार साथी दिन-रात एक करके विषम परिस्थितियों में देश और समाज की सेवा करते हैं।

यह भी पढ़े -पत्रकार बीमा योजना में बढ़े हुए प्रीमियम का भार राज्य सरकार उठाएगी, ऑनलाइन आवेदन अब 25 सितम्बर तक

2024-09-18 08:58 GMT

सतना- 16 घंटे बाद बृहस्पति कुंड से निकाली गई मेडिकल स्टूडेंट की लाश

डिजिटल डेस्क,सतना। बरौंधा थाना अंतर्गत बृहस्पति कुंड में डूबे कानपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र का शव 16 घंटे बाद बरामद कर लिया गया। गौरतलब है कि यूपी के प्रतापगढ़ जिले का निवासी उत्कर्ष पुत्र देव प्रताप तिवारी 22 वर्ष, कानपुर में एमबीबीएस का छात्र था, वह अपने 11 अन्य दोस्तों के साथ सोमवार शाम को बाइक से पन्ना के रास्ते बृहस्पति कुंड पहुंचा।

2024-09-18 08:36 GMT

शहडोल- लापता युवक की लाश मिलने के बाद भडक़ा आक्रोश, लोगों ने दुकान-वाहनों में लगाई आग

डिजिटल डेस्क,शहडोल। अमलाई थाना क्षेत्र के ईंटा भट्ठा निवासी लापता युवक की लाश मिलने के बाद परिजनों व लोगों में आक्रोश भडक़ उठा। पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने कबाड़ की एक दुकान, उसके एक वाहन को आग लगा दिया तथा अन्य वाहनों में तोडफ़ोड़ करते हुए स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और बिगड़ते हालात पर काबू पाया। मामला यह है कि ईंटा भट्ठा निवासी राकेश दास पनिका नामक युवक 14 सितंबर को लापता हो गया था। 15 तारीख को परिजनों की सूचना पर थाने में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज किया गया था। परिजन उसे तलाशते रहे, इस बीच मंगलवार की दोपहर राकेश पनिका की सड़ी-गली लाश अर्धनग्न अवस्था में जंगली रास्ते में पाई गई। शव मिलते ही परिजन आक्रोशित हो उठे।

2024-09-18 08:11 GMT

शहडोल- विसर्जन स्थल पर भीड़ में घुसे बाइक ने महिलाओं को कुचला

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जैतपुर थाना क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन स्थल करावन बांध के पास जुटी भीड़ के बीच तेज रफ्तार दो बाइक सवार जा घुसे और सात लोगों को कुचल दिया। इनमें चार महिलाओं गंभीर चोट आई। घटना के बाद दो लोग बाइक छोडक़र जबकि दूसरी बाइक सवार वाहन सहित भाग निकले। घटना को लेकर पुलिस की गंभीर लापरवाही बताई जा रही है। बीती रात करावन बांध के पास गणेश विसर्जन देखने के लिए महिलाएं सडक़ पर खड़े होकर देख रही थीं। तभी तेज रफ्तार दो बाइक महिलाओं की भीड़ में घुस गई। लोगों को ठोकर मारते हुए बाइक निकलीं।

2024-09-18 08:00 GMT

शहडोल- स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अभियान व औषधि केंद्र लाभदायक

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिला चिकित्सालय में मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान, पीएम जनऔषधि केन्द्र एवं पीएम आवास योजना 2.0 के शुभारम्भ का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक मनीषा सिंह ने कि कहा कि आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र, स्वच्छता ही सेवा अभियान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 का शुभारम्भ होने से आम जन को कई प्रकार के लाभ मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने घर, गांव व शहर को स्वच्छ रखना चाहिए।

2024-09-18 07:50 GMT

शहडोल- गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों से गूंजा अंचल

डिजिटल डेस्क,शहडोल। प्रतिमा विजर्सन के साथ ही दस दिवसीय गणेशोत्सव का मंगलवार को समापन हो गया। उत्सव के अंतिम दिन सुबह से लेकर देर रात प्रतिमा विजर्सन का दौर चलता रहा। श्रद्धालुजन अपनी-अपनी सुविधा के अनुसार प्रतिमा रखकर विसर्जन स्थलों तक पहुंचे। घरों में विराजे प्रतिमाओं को लोग कार वा बंद गाड़ी में तो पंडालों में स्थापित बड़ी प्रतिमाओं को खुले व बड़े वाहनों में गाजे-बाजे के साथ ले जाया गया। बैंड बाजों के साथ पूरा अंचल गणेशजी के जयकारों से गूंजता रहा। गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ, जैसे जयकारों के बीच जलाशयों में प्रतिमाओं को पूजा-अर्चना के बाद विसर्जित किया गया।

2024-09-18 07:21 GMT

मध्यप्रदेश में आज 18-सितंबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.43 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 17 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 107.44 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 18-सितंबर-2024 को पेट्रोल की कीमत


2024-09-18 07:16 GMT

जबलपुर- मध्यप्रदेश में आज 18-सितंबर-2024 को डीजल की कीमत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.74 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 17 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 92.74 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं। कई कारक कीमतों को निर्धारित करते हैं, जैसे कि रुपया से अमेरिकी डॉलर विनिमय दर, कच्चे तेल की कीमत, वैश्विक संकेत और ईंधन की मांग आदि। नई योजना लागू होने के बाद जून 2017 से ईंधन की दरों को रोजाना सुबह 6 बजे संशोधित किया जाता है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 18-सितंबर-2024 को डीजल की कीमत


Tags:    

Similar News