MP News Today: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-18 05:57 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-18 12:18 GMT

Paana News:शाहनगर में स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

Paana News: स्वच्छ भारत मिशन की दसवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ग्रामीण एवं नगरीय निकायों के तत्वाधान में आज १७ सितम्बर से ०२ अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती तक स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जायेगा। जनपद पंचायत के तत्वाधान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत तहसीलदार शाहनगर कोमल सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम की गांधी स्मारक से शुरूआत हुई और एक वृहद रैली निकाली गई। जिसमें जनपद पंचायत शाहनगर के सीईओ रोहित मालवीय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक सहित जनपद पंचायत का अमला तथा आमजन शामिल हुए।

यह भी पढ़े -शाहनगर में स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

2024-09-18 12:05 GMT

Jabalpur News: बेतरतीब तीनपहियों की भेंट चढ़ गए 4 चौराहे, पैदल चलना भी हो रहा मुश्किल

Jabalpur News: सवारी ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की मनमानी किस हद तक बढ़ चुकी है इसका अंदाजा शहर के 4 प्रमुख चौराहों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। यहाँ ट्रैफिक पुलिस की उदासीनता के चलते सुबह से लेकर देर शाम तक संबंधित चालक उत्पात मचाते रहते हैं। लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से आम लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। हम बात कर रहे हैं रद्दी चौकी तिराहा, गोहलपुर चौक, दमोह नाका एवं तीन पत्ती चौक की जहाँ लम्बे समय बाद भी हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

2024-09-18 11:54 GMT

Jabalpur News: जेडीए के करोड़ों के प्लॉट की हो गई बंदरबाँट

Jabalpur News: जबलपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी योजना क्रमांक-31 की दुहाई देकर जेडीए की अन्य विकसित योजनाओं में आँख बंद करके प्लाॅट दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि योजना क्रमांक-31 जो जेडीए द्वारा विकसित ही नहीं की गई, जहाँ प्राधिकरण को एक पैसा नहीं मिला और प्राधिकरण कोर्ट में यह लिखकर दे चुकी है कि योजना क्रमांक-31 चलने योग्य नहीं है। इसके बाद भी योजना क्रमांक-31 का हवाला देकर जेडीए की अन्य योजना क्रमांकों में जहाँ प्लाॅटों का बाजार मूल्य बहुत अधिक है वहाँ प्लॉट देने के गोरखधंधा में अधिकारी लगे हुए हैं। इस योजना क्रमांक के बारे में राज्य शासन को भी गलत जानकारी प्रेषित की गई।

2024-09-18 11:35 GMT

Jabalpur News: दिन गुजरते गए लेकिन वर्षों बाद भी नसीब नहीं हुई पक्की सड़क

Jabalpur News: शहर के अनेक इलाके आज भी ऐसे हैं जहाँ पर आवागमन के लिए पक्की सड़क तक नसीब नहीं हो पा रही है। ऐसा ही कुछ परसवाड़ा (धनवंतरी नगर) स्थित वीर दुर्गादास वार्ड क्रमांक-71 में भी होता दिख रहा है। जहाँ नगर निगम में शामिल होने के 1 दशक बाद भी कच्ची सड़क से ही क्षेत्रीय जनों काे आवागमन करना पड़ रहा है। आम दिनों के अलावा बरसात के मौसम में यही सड़क कई तरह की परेशानियाें का सबब बन जाती है। इसके बावजूद जनप्रतिनिधियों से लेकर नगर निगम के जिम्मेदारों तक शिकायतें पहुँचाने के बावजूद हालात जस के तस बने हुए हैं।

2024-09-18 09:59 GMT

Satna News: अज्ञात वाहन की ठोकर से जीजा-साले की मौत

Satna News:  सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत राम वन गमन पथ मार्ग पर अज्ञात वाहन की ठोकर लगने से बाइक सवार जीजा-साले की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि प्रमोद आर्य पुत्र ओमप्रकाश आर्य 35 वर्ष, निवासी पतेरी, थाना सिविल लाइन, अपने साले मणिराज चौधरी पुत्र अच्छेलाल चौधरी 26 वर्ष, निवासी घूरडांग थाना कोलगवां, के साथ मंगलवार सुबह विश्वकर्मा पूजा के लिए घर से निकल गया था।

2024-09-18 09:22 GMT

सतना- घर में चोरी का खुलासा, 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क,सतना। रामपुर बाघेलान पुलिस ने चोरी की वारदात का खुलासा कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 31 हजार का सामान बरामद किया गया है। टीआई उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि कटरा निवासी अशोक कुमार पुत्र स्वर्गीय हीरालाल गुप्ता, बीते काफी समय से गांव के ही अशोक सिंह के घर की देखरेख कर रहे थे।

2024-09-18 09:11 GMT

सतना- 8 साल के बालक से दुष्कर्म पर अपराध दर्ज, आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क,सतना। बरौंधा थाना क्षेत्र में 8 साल के बालक से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिस पर अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सोमवार दोपहर को बच्चा घर पर अकेला था, तभी लगभग साढ़े 12 बजे सडक़ के दूसरी तरफ बने पम्प हाउस में रहने वाला आरोपी बाबूलाल शिवहरे आ धमका और काम के बहाने बुलाकर कमरे में ले गया, जहां अंदर से दरवाजा बंद कर बच्चे के साथ अश्लील हरकत करने लगा।

2024-09-18 09:09 GMT

पन्ना-भव्यता के साथ किया गया भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन

डिजिटल डेस्क, पन्ना। 17 सितंबर को पूरे भारतवर्ष में देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन बडे ही धूमधाम से मनाया जाता है। इसी क्रम में मंदिरों की नगरी पन्ना में भी सृष्टि के रचियता कला कौशल विज्ञान के सृजनकर्ता विराट भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन महोत्सव मनाया गया। पन्ना नगर में स्थित भगवान विश्वकर्मा जी के मंदिर में विराजमान अद्भुत पंचमुखी विराट भगवान श्री विश्वकर्मा जी की प्रतिमा विराजमान है।

यह भी पढ़े -भव्यता के साथ किया गया भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन, भण्डारा में वितरित किया गया प्रसाद

2024-09-18 09:05 GMT

सतना- सतना नदी में डूबे युवक का तीसरे दिन भी नहीं चला पता

डिजिटल डेस्क,सतना। सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत सतना नदी में रपटा पुल पर गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान लापता हुए भैंसाखाना निवासी चिंटू कोरी पुत्र स्वर्गीय अजय कोरी 19 वर्ष, का तीसरे दिन भी पता नहीं चला।

2024-09-18 09:04 GMT

पन्ना-स्वच्छता ही सेवा 2024 के साथ पीएम आवास शहरी 2.o कार्यक्रम हुआ आयोजित

डिजिटल डेस्क, अजयगढ नि.प्र.। 17 सितम्बर 2024 को नगर परिषद अजयगढ़ प्रांगण में स्वच्छता ही सेवा-2024 के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी 2.0 के शुभारम्भ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उज्जैन से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, एवं भुवनेश्वर उडीसा से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।

यह भी पढ़े -स्वच्छता ही सेवा 2024 के साथ पीएम आवास शहरी 2.o कार्यक्रम हुआ आयोजित

Tags:    

Similar News