कांग्रेस विधायकों ने खरगे से की नाना पटोले की शिकायत

शिकायत करने वाले विधायकों में वडेट्टीवार, केदार और मोघे शामिल

Bhaskar Hindi
Update: 2023-05-26 14:19 GMT

डिजिटल डेस्क, प्रमुख संवाददाता, मुंबई । महाराष्ट्र कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से आपस में कलह की खबरें आ रही हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार, सुनील केदार और शिवाजीराव मोघे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज चल रहे हैं। कुछ दिनों पहले पटोले ने कई जिलों के जिलाध्यक्ष को बदल दिया था, जिसके बाद इन नेताओं की नाराजगी और बढ़ गई। नाराजगी का आलम यह है कि इन नेताओं ने पटोले की शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से की है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने इस तरह की किसी भी अनबन से इंकार किया है।

दिल्ली में खरगे से मिले नाराज नेता

कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस में उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं, खबर है कि कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार, सुनील केदार और शिवाजीराव मोघे ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से दिल्ली में मुलाकात की। इन तीनों ही विधायकों ने नाना पटोले की शिकायत खरगे से की है और उन्हें बदलने की मांग की है। सूत्रों का कहना है कि इन तीनों ही विधायकों ने खरगे को बताया कि राज्य में कांग्रेस में गुटबाजी काफी बड़े स्तर पर पहुंच गई है, जिससे आगामी चुनावों में कांग्रेस को नुकसान हो सकता है।

पटोले के बारे में कोई बात नहीं हुई

विजय वडेट्टीवार ने ‘दैनिक भास्कर' से बातचीत में कहा कि यह सच है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे से दिल्ली में मुलाकात की है। लेकिन वडेट्टीवार ने कहा कि वह खरगे से मिलने कर्नाटक चुनाव में मिली जीत की बधाई देने के लिए दिल्ली गए थे। उनके साथ कांग्रेस के दूसरे विधायक सुनील केदार और शिवाजीराव मोघे भी थे। वडेट्टीवार से जब नाना पटोले की आलाकमान से शिकायत करने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बारे में कोई बात नहीं की, लेकिन उनके विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों को हटाने के संबंध में खरगे को जरूर बताया है।

कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं

कांग्रेस में किसी भी तरह की कोई गुटबाजी नहीं है। अगर किसी नेता को किसी के भी बारे में शिकायत है, तो वह प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठकर मामले को सुलझा सकता है। प्रदेश में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता मिलजुल कर कार्य कर रहे हैं। -अतुल लोंढे, मुख्य प्रवक्ता- प्रदेश कांग्रेस

Tags:    

Similar News