बड़ा हादसा: तेज रफ्तार बस गड्ढे में उतरी, 44 यात्री घायल, 18 गंभीर

    Bhaskar Hindi
    Update: 2024-09-02 03:57 GMT

    डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। सौंसर के काजलवानी प्रवेश द्वार के समीप रविवार दोपहर तेज रफ्तार बस सडक़ किनारे गड्ढे में उतर गई। गनीमत है कि पेड़ से टकराकर बस रुक गई। वरना गाड़ी पलटकर नाले में समा जाती। नागपुर से छिंदवाड़ा जा रही बस में 44 यात्री सवार थे सभी को चोट आई है। इसमें से 18 यात्रियों को गंभीर चोट आई है। 9 घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल और नागपुर रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक बस तेज रफ्तार में थी। बाइक को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर सडक़ से नीचे उतर गई।

    बस में अधिकतर यात्री पोला त्यौहार मनाने गांव लौट रहे थे। हादसे से यात्री बेहद घबरा गए थे, बस से निकलने के लिए यात्रियों में हडबड़ी मच गई थी। तीन महिलाएं बेहोश हो गई थी जिन्हें ग्रामीणों ने बस से बहार निकाला। एम्बुलेंस और अन्य वाहनों से घायलों को सिविल अस्पताल भेजा गया। टीआई एबी मर्सकोले ने बताया कि हादसे में 44 यात्री घायल हुए है। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर एएसपी नीरज सोनी मौके पर पहुंचे थे। वहीं घायलों का हाल जानने विधायक विजय चौरे और पूर्व मंत्री नानाभाऊ मोहोड़ भी अस्पताल पहुंचे थे।

    जर्जर बस की सीटें उखड़ गई

    दुर्घटनाग्रस्त बस की सीटें उखड़ गई थी। अधिकांश यात्री इसी वजह से घायल हुए है। कंडम हो चुकी बस इस तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी थी कि घायलों को बाहर निकालने में ग्रामीणों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सवाल यह है कि सडक़ पर दौड़ रही ऐसी बसों को परिवहन विभाग द्वारा कैसे फिटनेस दी जा रही है।

    इन घायलों को किया रेफर

    दुर्घटना में घायल ज्ञानदास बारापात्रे, कांति बारापात्रे, सुरेश मुराडे, श्याम डोंगरे, शीला बाबूलाल पराडकर, यशोदा चौधरी, अनिल पचकोड़ी विश्वकर्मा, वीरेन्द्र लखन सिरसाम, भारती अमवारे को नागपुर रेफर किया गया है। मोहन परतेती, रोहित धुर्वे, भागीरत इवनाती, हरगोविंद उईके, रामनाथ टेकाडी, ओमप्रकाश पटेरिया, कलीम, रामनाथ नागवंशी, राजेश श्रीवास्तव को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

    चालक के खिलाफ मामला दर्ज

    एएसपी नीरज सोनी का कहना है कि बस चालक के खिलाफ मामला कायम किया गया है। हादसे के कारण की जांच के लिए थाना प्रभारी को निर्देश दिए है। क्षतिग्रस्त बस को पुलिस ने कब्जे में लिया है। फिटनेस की जांच कर बस संचालन के अन्य दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

    Tags:    

    Similar News