स्कूल प्रशासन की अनदेखी: बच्चे करते रहे स्कूल खुलने का इंतजार, न प्राचार्य आए न स्टॉफ

  • स्कूल के सामने बच्चों की लगी हुई थी भीड़
  • अभिभावकों ने जताई नाराजगी
  • मामला पांढुर्ऩा के आदिवासी बालक आश्रम गायखुरी का

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 20:08 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शनिवार को स्कूल के सामने बच्चों की भीड़ लगी हुई थी। बच्चे स्कूल टाइम में स्कूल खुुलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन न स्कूल का कोई स्टॉफ आया और न ही प्राचार्य। जिस पर अभिभावकों ने विरोध दर्ज कराते हुए मामले की शिकायत की है। ये मामला पांढुर्ऩा विकासखंड के बालक आश्रम गायखुरी का है।

ग्राम पंचायत लेंदागोंदी के अंतर्गत ग्राम गायखुरी में आने वाली इस स्कूल में अधीक्षक प्राचार्य के रूप में दिनेश क्षिरसागर और स्टाफ में शिक्षिका कांता खोड़े, कुंता बारंगे, मंजूश्री कड़ू पदस्थ है। शनिवार को प्राचार्य व तीनों शिक्षिकाएं स्कूल नही पहुंची। ऐसे में बच्चे स्कूल के बाहर ही खड़े रहकर स्कूल खुलने का इंतजार करते रहे। गांव के जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों ने स्कूल की अव्यवस्था को लेकर आपत्ति भी जताई। सरपंच चंद्रकिशोर कवड़ेती की शिकायत के बाद शाला प्रबंधन समिति ने पंचनामा बनाकर विभागीय अधिकारियों को भी प्रेषित किया। ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल की अनियमितताओं से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। प्राचार्य व स्टाफ को बच्चों की पढ़ाई व स्कूल संचालन को लेकर गंभीरता दिखाई जानी चाहिए।

एसी ट्राइबल को भेजा निलंबन का प्रस्ताव

शुक्रवार को जुन्नारदेव विकासखंड के बामनवाड़ा संकुल अंतर्गत ग्राम तुमड़ा में संचालित एकीकृत माध्यमिक शाला तुमड़ा के प्रधान अध्यापक द्वारा शराब के नशे में स्कूल पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया गया था। इस मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा शनिवार को मामले को संज्ञान में लिया गया और शराब के नशे में स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए एसी ट्राइबल को प्रतिवेदन भेजा गया है। भेजे गए प्रतिवेदन में विकासखंड शिक्षा अधिकारी ओपी जोशी द्वारा टिप लिखते हुए कहा गया कि स्कूल में निरीक्षण के दौरान शिक्षक रवि शंकर कोलारे बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए साथ ही ग्रामीण एवं पालकों की शिकायत में भी सत्यता पाई गई।

Tags:    

Similar News