मवेशियों पर हमले की घटना: मोही में वन्यप्राणी के हमले से मवेशी की मौत, वन अमले ने शुरू की सर्चिंग

  • आसपास के जंगल क्षेत्र में सघन निगरानी
  • जानकारी के आधार पर वन अमले ने तेंदुआ होने की बात कही
  • घटना के बाद स्थानीय किसान दहशत में आ गए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-23 03:48 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा में ग्राम मोही के समीप वन्यप्राणी ने मवेशी का शिकार किया। जिसमें मवेशी की मौत हो गई। सूचना के बाद वन अमले ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई कीं।

स्थानीय किसानों व मवेशी चराने वाले चरवाहों ने मवेशियों पर हमले की घटना देखी। इन लोगों से मिली जानकारी के आधार पर वन अमले ने तेंदुआ होने की बात कही। बताया जा रहा है कि ग्राम मोही के किसान के मवेशी पास सटे जंगल की ओर गए थे। इस दौरान वन्यप्राणी ने हमला किया। जिसमें एक मवेशी की मौत हुई। यह घटना दिन के समय हुई। घटना के बाद स्थानीय किसान दहशत में आ गए। वन अमले ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए किसानों को सतर्क रहने की अपील कीं और वन्यप्राणी की दस्तक होते ही तत्काल सूचना देने कहा है। रेंजर प्रभुराम मुछाला ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर तेंदुआ की आहट दिख रही है। इसके बावजूद अमला लगातार सर्चिंग कर रहा है।

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले ग्राम पीपलपानी के पास भी खेत के कोठे में वन्यप्राणी ने बकरियों का शिकार किया। यह दोनों घटनाएं संभवत: एक ही वन्यप्राणी से जुड़ी हैं। जिसको लेकर आसपास के जंगल क्षेत्र में सघन निगरानी की जा रही है।

Tags:    

Similar News