Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 06:19 GMT
Live Updates - Page 3
2024-10-04 08:19 GMT

Panna News- किरीट और आयुध पूजन के साथ हुई रामलीला की शुरुआत

Panna News: रामलीला का मंचन आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय है। इसी के तहत मोहन्द्रा की रामलीला एवं ग्रामीण विकास फांउडेशन के तत्वाधान में भगवान श्रीराम के मुकुट और आयुध पूजन के साथ रामलीला का शुभारंभ किया गया। इस दौरान पूर्णिमा तक भगवान श्रीराम के चरित्र का सजीवन चित्रण रामलीला के माध्यम से दिखाया जायेगा। 

यह भी पढ़े -किरीट और आयुध पूजन के साथ हुई रामलीला की शुरुआत

2024-10-04 07:59 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 04-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 3 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.01 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-04 07:49 GMT

Panna News- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति प्रतीक्षालय का किया गया शुभारंभ

Panna News: गांधी जयंती के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर में प्रसूति प्रतीक्षालय बर्थ वेटिंग रूम का उद्घाटन मुख्य अतिथि गुनौर विधायक डॉ. राजेश वर्मा द्वारा किया गया। सीबीएमओ डॉ. अभिषेक जैन ने बताया कि प्रसूति प्रतीक्षालय को बनाने का मुख्य उद्देश्य विशेष रूप से दुर्गम क्षेत्रों और अत्यधिक होम डिलीवरी वाले क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं एवं उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं को चिकित्सकों द्वारा समय पर उच्च स्तरीय गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं देना है।

यह भी पढ़े -सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति प्रतीक्षालय का किया गया शुभारंभ

2024-10-04 07:47 GMT

Panna News- स्वच्छता ही सेवा के तहत ग्रामों में चलाया गया जागरूकता अभियान

Panna News: जिले के विभिन्न गांवों में लोक कल्याण भूमिका समिति द्वारा रिलायंस फाउंडेशन के वित्तीय सहयोग से आयोजित स्वच्छता ही सेवा अभियान ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह पहल स्वच्छता को जन-जन तक पहुंचाने और ग्रामीणों के जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में की गई एक सशक्त कोशिश साबित हुई। अभियान के तहत पन्ना जिले के विभिन्न गांवों जैसे रिछोड़ा, बिरसिंहपुर, रंजोरपुरा, भटनवारा, पुरैनाए पाली और कुलगांव मदायियां में व्यापक रूप से स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े -स्वच्छता ही सेवा के तहत ग्रामों में चलाया गया जागरूकता अभियान

2024-10-04 07:47 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 04-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.47 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 3 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.01 प्रतिशत बढ़ी हैं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-04 07:46 GMT

Panna News- जिला स्तरीय मोगली बाल उत्सव 2024 का हुआ आयोजन

Panna News: पर्यावरण प्रदूषण से मानव जीवन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं समय की मांग है कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएं यह बात जिला शिक्षा अधिकारी रवि प्रकाश खरे ने शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पन्ना में आयोजित जिला स्तरीय मोगली बाल उत्सव 2024 के अवसर पर क्विज प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए कही। 

यह भी पढ़े -जिला स्तरीय मोगली बाल उत्सव 2024 का हुआ आयोजन

2024-10-04 07:45 GMT

Panna News- शाहनगर पुलिस ने चार जुआरियों पर की कार्यवाही

Panna News: शाहनगर पुलिस ने ०3 अक्टूबर गुरूवार को सुबह 11बजे शाहनगर मुख्यालय के बस स्टैण्ड, साप्ताहिक बजार परिसर, मैन मार्केट काम्प्लेक्स के पीछे एवं बोरी रोङ पर धरपकङ कार्यवाही करते हुये ०4 लोगों पर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाहनगर टीआई अनिता कुङापे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि नगर में कई जगह जुआ व सट्टा खिलाया जा रहा है। 

यह भी पढ़े -शाहनगर पुलिस ने चार जुआरियों पर की कार्यवाही

2024-10-04 07:44 GMT

Panna News- हत्या के मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास

Panna News: जिला न्यायालय पन्ना के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में न्यायाधीश प्रकाश चन्द्र आर्य ने हत्या के मामले की सुनवाई पूरी करते हुए दोषी पाए गए चार अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 

यह भी पढ़े -हत्या के मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास

2024-10-04 06:29 GMT

Seoni News- जनपद पंचायत बरघाट ने भेजा निलंबन का प्रस्ताव

Seoni News: जनपद पंचायत बरघाट की ग्राम पंचायत चिरचिरा के सचिव का एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो ग्राम पंचायत कार्यालय के अंदर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो पंचायत महकमे में चर्चा का विषय बन गया है। इस मामले में जनपद पंचायत बरघाट ने जांच कर सचिव के निलंबन का प्रस्ताव तैयार कर जिला पंचायत सीईओ को भेजा गया है। अभी यह सामने नहीं आया है कि जिला पंचायत सीईओ द्वारा निलंबन की कार्रवाई का आदेश जारी किया गया है अथवा नहीं।

यह भी पढ़े -जनपद पंचायत बरघाट ने भेजा निलंबन का प्रस्ताव

2024-10-04 06:27 GMT

Seoni News- सालों से नहीं भरा किराया, चार दुकानों में ताला जडकर किया गया सील

Seoni News: सिवनी जनपद कार्यालय के पीछे स्थित कॉम्पलेक्स में गुरुवार को उस समय हडकंप मच गई, जब डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी जनपद सीईओ रेखा देशमुख अमले के साथ सालों से किराया जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पहुंचीं। उन्होंने किराया जमा नहीं करने वाले तीन किराएदारों की दुकानों की तालाबंदी कर सील करा दिया। 

यह भी पढ़े -सालों से नहीं भरा किराया, चार दुकानों में ताला जडकर किया गया सील

Tags:    

Similar News