Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-04 06:19 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। सिवनी जनपद कार्यालय के पीछे स्थित कॉम्पलेक्स में गुरुवार को उस समय हडकंप मच गई, जब डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी जनपद सीईओ रेखा देशमुख अमले के साथ सालों से किराया जमा नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पहुंचीं। उन्होंने किराया जमा नहीं करने वाले तीन किराएदारों की दुकानों की तालाबंदी कर सील करा दिया। जनपद पंचायत बरघाट की ग्राम पंचायत चिरचिरा के सचिव का एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो ग्राम पंचायत कार्यालय के अंदर का बताया जा रहा है।

Live Updates
2024-10-04 13:51 GMT

Jabalpur News: परिवहन विभाग में स्मार्ट कार्ड की भूमिका खत्म होने के साथ ही अब आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी नियम बदल गया है। अब नई गाड़ी खरीद पर जो आरसी अभी तक परिवहन विभाग से बनकर मिलती है वह आरटीओ से नहीं मिलेगी। इसी तरह ड्राइविंग लाइसेंस भी कार्ड के रूप में बनकर परिवहन विभाग से नहीं मिलेगा। जैसे ही वाहन का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट जनरेट हो जाएगा इसका एक लिंक मोबाइल पर आएगा। इसी तरह ड्राइविंग लाइसेंस के फाइनल एप्रूवल पर एक लिंक मोबाइल पर आएगा।

2024-10-04 13:43 GMT

Jabalpur News: मानसूनी बारिश का दौर खत्म होने के साथ मौसम शुष्क हो चला है। मौसम सूखा होने के साथ ही वायु की गुणवत्ता पर भी असर दिखाई देने लगा है। एयर क्वालिटी इंडेक्स इस बात का संकेत भी दे रहे हैं। अभी शहर के मध्य हिस्से का एक्यूआई यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स तेज गति से ऊपर बढ़ रहा है। गुरुवार को यह 118 पर पहुँचा गया जबकि एक सप्ताह पहले यह 100 से नीचे था। इसी के साथ सिविल लाइन एरिया है जहाँ पर एक्यूआई ऊपर जा रहा है।

2024-10-04 13:34 GMT

Jabalpur News: लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों के लिए बनाई गई लोक निर्माण कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी समिति संजीवनी नगर गढ़ा सोसायटी में इस कदर गोलमाल हुआ है कि बाहरी व्यक्तियों तक को प्लाॅट बेच दिए गए। नियमों को ताक पर रखकर एक पार्षद व बिल्डरों ने अपनी पत्नी, कर्मचारी सहित अन्य परिवार के लोगों के नाम पर प्लाॅट लिए जाने का आरोप शिकायतकर्ता के द्वारा लगाए गए हैं। शिकायतकर्ता रोमेश कुमार तिवारी ने बताया कि लोक निर्माण कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी समिति को खसरा नंबर 179/1, 180, 181, 182, 211 अलॉट किया गया है। नियम यह था कि सिर्फ उन लोगों को प्लॉट दिए जाएँगे जो प्लॉट विहीन हैं। जिनके पास प्लॉट हैं उन्हें प्लॉट नहीं दिए जाएँगे।

2024-10-04 13:27 GMT

Jabalpur News: शहर में स्मार्ट सिटी के बजट से 40 के करीब अलग-अलग सड़कों का निर्माण किया गया। इसमें राइट टाउन, गोलबाजार एरिया में ही 32 सड़कें बनाई गईं, इन्हीं सड़कों से दो प्रमुख सड़कें माॅडल रोड से हवा घर व नगर निगम चौक से गौ माता चौक। इन दोनों सड़कों की हालत ऐसी है कि जो फुटपाथ सड़क से अलग पैदल चलने वालों के लिए बनाए गए उनमें वाहन सुधारे जा रहे हैं।

2024-10-04 13:20 GMT

Jabalpur News: नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल नई दिल्ली ने जबलपुर सहित विभिन्न शहरों के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्यों में भारी अनियमितताएँ पाईं। दरअसल, राज्य शासन की ओर से प्रस्तुत रिपोर्ट और एनजीटी द्वारा गठित उच्चस्तरीय जाँच कमेटी की रिपोर्ट में बहुत अंतर पाया गया। दोनों रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद एनजीटी के चेयरमैन जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव, जुडीशियल मेजिस्ट्रेट सुधीर अग्रवाल व डॉ. ए सेंथिल की संयुक्त पीठ ने मध्य प्रदेश सरकार को फ्रेश एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। मामले पर अगली सुनवाई 14 जुलाई 2025 को होगी। दरअसल, एनजीटी ने दैनिक भास्कर की खबर पर संज्ञान लेते हुए इस मामले पर सुनवाई शुरू की थी।

2024-10-04 12:53 GMT

Jabalpur News: शारदीय नवरात्र की बैठकी को सुबह से ही देवी मंदिरों में जल अर्पित करने के लिए कतारें लगी रहीं। बड़ी संख्या में श्रद्धालु अल सुबह से ही मंदिरों में पहुँचे। दिनभर मंदिरों में पूजन-अर्चन का क्रम चलता रहा। वहीं पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच माँ भवानी की स्थापना की गई। इसके अलावा जवारा, कलश और अखंड ज्योति कलशों की स्थापना मंदिरों में की गई। बड़ी खेरमाई मंदिर, बूढ़ी खेरमाई मंदिर, छोटी खेरमाई मंदिर, त्रिपुर सुंदरी मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों में दिनभर अनुष्ठानों का क्रम चलता रहा। भक्त माँ के जयकारे लगाते रहे। प्रथम दिवस माँ के शैलपुत्री स्वरूप का पूजन किया गया। आज माँ के ब्रह्मचारिणी स्वरूप का पूजन किया जाएगा।

2024-10-04 12:26 GMT

Shahdol News: प्रतिमा स्थापना के साथ ही आदिशक्ति जगत जननी मां दुर्गा की उपासना का महापर्व शारदेय नवरात्रि का शुभारंभ हो गया। नवरात्रि के प्रथम दिवस गुरुवार को गाजे-बाजे के साथ दुर्गा प्रतिमाओं को पंडालों तक ले जाकर विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच स्थापित कराया गया। प्रतिमा ले जाने का सिलसिला एक दिन पहले से ही शुरु हो चुका था। वहीं देर रात तक निर्माण स्थलों से वाहनों के जरिए प्रतिमाएं ले जाई गईं। नवरात्रि के प्रथम दिवस मां शैलपुत्री जी की पूजा अर्चना होती है। सुबह 4 बजे से ही देवी मंदिरों में जल ढारने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩे लगी।

2024-10-04 11:40 GMT

Shahdol News: ओपीएम (ओरियंट पेपर मिल) की सोडा फैक्ट्री इकाई के बाहर 30 सितंबर की रात लगभग 11.30 बजे टैंकर ड्राइवर बलराज सिंह की मौत मामले में अनूपपुर जिले की चचाई थाना पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

2024-10-04 11:34 GMT

Shahdol News: मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस, सोनोग्राफी जैसी अन्य सुविधाओं के साथ ही कार्डिलॉजिस्ट, न्योरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, गेस्ट्रोलॉजिस्ट जैसे विशेषज्ञों की कमी बनी हुई है। जिसके कारण मरीजों को उचित उपचार सुविधा नहीं मिल पा रही है। युवक कांग्रेस की जिला इकाई द्वारा गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2018-19 से प्रारंभ शहडोल मेडिकल कॉलेज में आज भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं है। कोरम पूरा करने के लिए ही संचालित हो रहा है।

2024-10-04 11:28 GMT

Shahdol News: नगर पालिका शहडोल अंतर्गत वार्ड क्रमांक एक में हनुमान मंदिर से देवीलाल के घर तक लगभग सौ मीटर सडक़ निर्माण का इंतजार 11 साल है। आदिवासी बस्ती के रहवासियों ने बताया कि सडक़ निर्माण के लिए कई बार नगर पालिका कार्यालय व कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं। हर बार सडक़ निर्माण जल्द किए जाने का आश्वासन तो दिया जाता है, लेकिन सडक़ नहीं बनती है। यहां 55 से ज्यादा आदिवासी परिवार निवास कर रहे हैं। सडक़ नहीं होने से बारिश के मौसम में आवागमन मुश्किल हो जाता है। रात के समय अंधेरे में सांप बिच्छू के काटने का भय बना रहता है।

Tags:    

Similar News