Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 07:25 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-01 10:11 GMT

Panna News- नारी शिखर सम्मेलन में डॉ. आकांक्षा शर्मा हुईं सम्मानित

Panna News: गत दिवस इन्दौर में नारी सशक्तिकरण शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां पर सलेहा निवासी डॉ. आकांक्षा शर्मा को स्वर्ण पदक देकर विशेष रूप से सम्मानित किया गया। डॉ. शर्मा द्वारा बताया गया कि यह कार्यक्रम राष्ट्रीय नारी सशक्तिकरण संघ द्वारा इंदौर में आयोजित किया गया। डॉ. आकांक्षा शर्मा वर्तमान समय में जिला चिकित्सालय पन्ना में ओरल और मैक्सिलोफेशियल ट्रॉमा सर्जन पद पर पदस्थ हैं।

यह भी पढ़े -नारी शिखर सम्मेलन में डॉ. आकांक्षा शर्मा हुईं सम्मानित

2024-10-01 09:44 GMT

Shahdol News: नगर पालिका ही दे रही अवैध अतिक्रमण को बढ़ावा

Shahdol News: सब्जी मंडी में सोमवार को उस स्थान पर तेजी से दीवार निर्माण का कार्य चला जहां 20 सितंबर को राजस्व विभाग के मयंक मिश्रा ने स्पॉट पर पहुंचकर जाहिद खान द्वारा करवाए जा रहे काम को रूकवा दिया था। यह कार्रवाई सीएमओ अक्षत बुंदेला के निर्देश पर हुई। जानकर ताज्जुब होगा कि नगर पालिका की इस कार्रवाई का अवैध निर्माण कर्ता पर असर ही नहीं पड़ा।

2024-10-01 09:43 GMT

Shahdol News: शपथ दिलाने तक सीमित स्वच्छता अभियान

Shahdol News: स्वच्छता ही सेवा अभियान के बीच शहर में कई स्थान ऐसे हैं, जहां मुख्य मार्ग पर ही कचरे का अंबार है। 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलाए जा रहे अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना और आसपास के माहौल को स्वच्छ रखना है। वार्डवासियों का कहना है कि सफाई को लेकर बरती जा रही लापरवाही का आलम यह है कि स्वच्छता अभियान लोगों को शपथ दिलाने तक सीमित रह गया है।

2024-10-01 09:41 GMT

Shahdol News: पर्व से पहले मरम्मत नहीं, सडक़ों पर गड्ढों की भरमार

Shahdol News: नवरात्रि पर्व दो दिन बाद प्रारंभ हो जाएगा। इस बीच शहर में जिन स्थानों पर नवदुर्गा उत्सव की तैयारियां चल रही है, वहां तक पहुंचने के रास्ते पर गड्ढों की भरमार है। ऐसे में लोग पर्व के दौरान गड्ढों पर हिचकोले खाते माता के दर्शन को पहुंचेंगे। संभाग मुख्यालय में सडक़ पर गड्ढे गंभीर समस्या बन गई है। यह स्थिति तब है जब नगर पालिका चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी का प्रमुख मुद्दा ही शहर की खराब सडक़ें थी। नगर पालिका में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने तो दो साल बाद भी सडक़ों की हालत में सुधार नहीं हुआ। इसका खामियाजा आमजनों को भुगतना पड़ रहा है। आवागमन के दौरान सडक़ पर बड़े-बड़े गड्ढों के कारण कई बार लोग हादसे का शिकार होकर चोटिल तक हो जा रहे हैं।

2024-10-01 09:38 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 01-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.79 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 30 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में 0.03 प्रतिशत बढ़ी हैं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-01 09:36 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 01-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.49 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 30 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.03 प्रतिशत बढ़ी हैं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-01 07:54 GMT

Seoni News-फसल गिरदावरी के प्रकरणों को शीघ्र करें पूर्ण, समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Seoni News: सोमवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई समय सीमा बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने फसल गिरदावरी के प्रकरणों को शीघ्र पूर्ण करने, लंबित शिकायतों को शीघ्र निबटाने, छात्रावासों में सुव्यवस्था आदि को लेकर निर्देश दिए। कलेक्टर संस्कृति जैन की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर सीएल चनाप, अपर कलेक्टर सुनीता खंडायत सहित सभी विभागों के विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़े -फसल गिरदावरी के प्रकरणों को शीघ्र करें पूर्ण, समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

2024-10-01 07:50 GMT

Seoni News- चलते कंटेनर में लगी आग, हडकंप

Seoni News: लखनादौन के पास मढ़ई गांव में सोमवार की सुबह चलते कंटेनर में अचानक आग लग गई। मौके पर चालक और परिचालक ने कंटेनर से कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पर पुलिस और दमकल पहुंच गई थी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने बताया कि दिल्ली से विजयवाड़ा पार्सल लेकर जा रहा कंटेनर मढ़ई के पास पहुंचा था तभी उसमें शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई।

यह भी पढ़े -चलते कंटेनर में लगी आग, हडकंप

2024-10-01 07:49 GMT

Seoni News- समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा के उपार्जन का मामला

Seoni News: खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा के समर्थन मूल्य में उपार्जन के लिए किसानों के पंजीयन की अंतिम तिथि 04 अक्टूबर तक निर्धारित है। इच्छुक किसान ग्राम पंचायत एवं जनपद तथा तहसील कार्यालय में स्थापित सुविधा केन्द्र के साथ ही सहकारी समितियों एवं एमपी किसान एप के माध्यम से निशुल्क पंजीयन करा सकते हैं। 

यह भी पढ़े -समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा के उपार्जन का मामला

2024-10-01 07:47 GMT

Chhindwara News- निजी एम्बुलेंस चालक ने महिला एमटीएस से की अभद्रता, 108 एम्बुलेंस में पदस्थ महिला स्टाफ ने की शिकायत

Chhindwara News: निजी अस्पतालों के एजेंट के रूप में काम करने वाले निजी एम्बुलेंस चालक जिला अस्पताल में आतंक मचा रहे है। रविवार को १०८ एम्बुलेंस की महिला एमटीएस से निजी एम्बुलेंस के चालक ने अभद्रता की। महिला एमटीएस ने कोतवाली थाने में अभद्रता करने वाले शख्स के खिलाफ शिकायत की है।

यह भी पढ़े -निजी एम्बुलेंस चालक ने महिला एमटीएस से की अभद्रता, 108 एम्बुलेंस में पदस्थ महिला स्टाफ ने की शिकायत

Tags:    

Similar News