Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 07:25 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। लखनादौन के पास मढ़ई गांव में सोमवार की सुबह चलते कंटेनर में अचानक आग लग गई। मौके पर चालक और परिचालक ने कंटेनर से कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं सोमवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई समय सीमा बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने फसल गिरदावरी के प्रकरणों को शीघ्र पूर्ण करने, लंबित शिकायतों को शीघ्र निबटाने, छात्रावासों में सुव्यवस्था आदि को लेकर निर्देश दिए।खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा के समर्थन मूल्य में उपार्जन के लिए किसानों के पंजीयन की अंतिम तिथि 04 अक्टूबर तक निर्धारित है। इच्छुक किसान ग्राम पंचायत एवं जनपद तथा तहसील कार्यालय में स्थापित सुविधा केन्द्र के साथ ही सहकारी समितियों एवं एमपी किसान एप के माध्यम से निशुल्क पंजीयन करा सकते हैं।

Live Updates
2024-10-01 12:30 GMT

Panna News: कलेक्टर सुरेश कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई टीएल बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ शासन की प्राथमिकता वाले कार्यक्रम व कल्याणकारी व महत्वाकांक्षी जनहितैषी योजनाओं में प्रगति की समीक्षा की और समय सीमा में विभागीय गतिविधियों के क्रियान्यवन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। 

यह भी पढ़े -कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा, समय सीमा में विभागीय गतिविधियों के क्रियान्यवन के दिए निर्देश

2024-10-01 12:29 GMT

Panna News: प्रणामी धर्म के प्रणेता महामति प्राणनाथ जी का प्रगटन महोत्सव की पूर्व संध्या पर श्री प्राणनाथ जी की भव्य शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्ग में धूमधाम व श्रद्धा भक्ति के साथ निकली। प्रगटन उत्सव की पूर्व संध्या पर ३० सितम्बर को मंदिर के मुख्य द्वार कमानी दरवाजे से शाम ०6 बजे शोभा यात्रा निकली जो श्री प्राणनाथ चौराहे होते हुए अजयगढ़ चौराहा, बड़ा बाजार, बलदाऊ जी मंदिर, छत्रसाल पार्क से होते हुए गांधी चौक से वापस मंदिर के मुख्य द्वार रात्रि 10 बजे पहुंची।

यह भी पढ़े -महामति श्री प्राणनाथ जी की जयंती की पूर्व संध्या पर शहर में निकली शोभायात्रा, जगह-जगह उतारी गई आरती

2024-10-01 12:26 GMT

Panna News: थाना परिसर देवेन्द्रनगर में आगामी त्यौहारों को देखते हुए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें ंंनवरात्रि, दशहरा सहित नगर में होने होने वाले विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन की जानकारी का आदान-प्रदान कर परस्पर सहमति बनाई गई।

यह भी पढ़े -थाना देवेन्द्रनगर में शांति समिति की बैठक आयोजित

2024-10-01 12:22 GMT

Panna News: अतिथि शिक्षकों ने संकट मोचन धाम रैपुरा में बैठक का आयोजन किया। बैठक का मुख्य उद्देश्य ०2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर भोपाल में होने वाली रैली के लिए रणनीति बनाना था।

यह भी पढ़े -अतिथि शिक्षकों ने गांधी जयंती पर भोपाल में आंदोलन के लिए बनाई रणनीति

2024-10-01 12:21 GMT

Panna News: श्री बालाजी सरकार की नगरी गुनौर में नगर व्यापारी संघ का गठन हुआ। जिसकी पहली बैठक २८ सितम्बर २०२४ को स्थानीय मैरिज गार्डन में सम्पन्न हुई। बैठक में गुनौर नगर के समस्त प्रतिष्ठित व्यवसाईयों ने सहभागिता की व कई महत्वपूर्ण बिषयों पर चर्चा कर उचित निर्णय लिये गये।

यह भी पढ़े -लंबे इंतजार के बाद गुनौर नगर में हुआ व्यापारी संघ का गठन, दशहरा से प्रत्येक शनिवार स्वेच्छा से बंद रखे जायेंगे प्रतिष्ठान

2024-10-01 10:50 GMT

Satna News: चाय की टपरी में हुए मामूली वाद-विवाद पर पीछा कर हत्या करने वाले राजेंद्र मल्लाह पिता हेमराज मल्लाह, निवासी सतधार सोहावल को सत्र अदालत ने आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। सिविल लाइन थाने के इस चिन्हित मामले में भादवि की धारा 302 का अपराध साबित पाए जाने पर न्यायाधीश सुधीर मिश्रा की अदालत ने हत्यारे पर 5 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। अभियोजन की ओर से विशेष अभियोजन अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह ने पक्ष रखा।

2024-10-01 10:18 GMT

Panna News: आगामी नवरात्र एवं दशहरा पर्व सहित अन्य त्यौहारों को देखते हुए थाना परिसर सिमरिया में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें तहसीलदार सिमरिया कैलाश पटेल एवं थाना प्रभारी संदीप दीक्षित की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। बैठक में थाना सिमरिया क्षेत्र के सभी गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधिगण एवं पत्रकारगण उपस्थित रहे। नवरात्रि में जगह-जगह लगने वाले देवी पंडाल के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

यह भी पढ़े -थाना सिमरिया में शांति समिति की बैठक आयोजित

2024-10-01 10:16 GMT

Panna News: कस्बा के बस स्टैण्ड में अस्पताल रोड से मुख्य चौराहे तक कुछ दिनों पूर्व नाली का निर्माण हुआ है। नाली निर्माण कार्य सम्पन्न होने से स्थानीय लोगों को यह उम्मीद थी कि अब बस स्टैण्ड की गंदगी की समस्या से निजात मिल जायेगा लेकिन लोग यह देखकर निराश हैं कि नाली निर्माण का काम पूरा हो जाने के बाद इसमें पानी की निकासी ठीक से नहीं हो रही है। जिससे गंदा पानी नालियों में बजबजा रहा है।

यह भी पढ़े -लाखों रूपए की लागत से निर्मित नाली से नहीं हो रही पानी की निकासी

2024-10-01 10:14 GMT

Panna News: पन्ना-छतरपुर रोड नेशनल हाईवे क्रमांक 39 अंतर्गत केन नदी के मड़ला पुल से एक महिला ने छलांग लगा दी। महिला की तलाश में एसडीईआरएफ और मड़ला थाना पुलिस टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार 29 सितंबर 2024 की शाम एक महिला पुल से नदी में कूद गई थी।

यह भी पढ़े -केन नदीं के मडला पुल से महिला कूंदी, रेस्क्यू में जुटीं एसडीआरएफ व मडला थाना पुलिस

2024-10-01 10:13 GMT

Panna News: सलेहा के समीपस्थ ग्राम पंचायत नयागांव के सामुदायिक भवन में गत दिवस खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित मिश्रा के निर्देशन में समस्त आशा कार्यकर्ताओं एवं आशा पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। 

यह भी पढ़े -आशा व आशा पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न

Tags:    

Similar News