बिहार सियासत: शहाबुद्दीन की पत्नी और बेटे ने की RJD जॉइन, लालू यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता, तेजस्वी यादव भी थे मौजूद

  • ओसामा शहाब-हिना शहाब हुए आरजेडी में शामिल
  • लालू यादव और बेटे तेजस्वी यादव थे मौके पर मौजूद
  • पटना में राबड़ी आवास पर दिलाई गई सदस्यता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-27 07:42 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal, RJD) के नेता दिवंगत शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब ने रविवार (27 अक्टबर) को आरजेडी जॉइन कर ली है। साथ ही साथ उनकी मां हिना शहाब भी पार्टी में शामिल हो गई हैं। बिहार की राजधानी पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी और बेटे को सदस्यता दिलाई गई है। सदस्यता आरजेडी के चीफ लालू यादाव और उनके बेटे तेजस्वी यादव की मौजूदगी में दिलाई गई।

यह भी पढ़े -बिहार के चुनावी रण में उतर गए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, स्टार प्रचारकों की सूची में पीके का नाम सबसे नीचे बना चर्चा का विषय

कई समर्थकों ने ली सदस्यता- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि मोहम्मद शहाबुद्दीन, हिना शहाब और ओसामा शहाब के कई समर्थकों ने आज (27 अक्टूबर) आरजेडी की सदस्यता ली है।   

क्रिकेटर ईशान किशन करेंगे जेडीयू जॉइन

भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन के पिता प्रणव कुमार पांडे भी आज जेडीयू में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक, पांडे को आज (27 अक्टूबर) दोपहर 3 बजे सदस्यता दिलाई जाएगी। इतना ही नहीं बल्कि, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पांडे के कई समर्थक भी आरजेडी जॉइन कर सकते हैं।

2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियारी हलचल शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि आरजेडी से मुस्लिम वोटर्स के छिटक सकते हैं। इसलिए आरजोडी ने दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा शहाब को पार्टी की सदस्यदता दिलाई है।

आपको बता दें, आरजेडी के वरिष्ठ नेता शहाबुद्दीन सिवान से सांसद रह चुके थे। कहा जाता है कि यहां शहाबुद्दीन परिवार का प्रभाव है। ऐसे में शहाबुद्दीन के बेटे और पत्नी को आरजेडी में शामिल करने से पार्टी को अच्छा खासा लाभ मिल सकता है। 2024 के लोकसभा चुनाव में हिना शहाब तो आरजेडी ने टिकट नहीं दिया था। यहीं वजह थी कि उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा। हालांकि, अब जब ओसामा शहाब की जॉइनिंग पार्टी में हो गई है तो माना जा रहा है कि उन्हें बिहार आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सिवान से टिकट दिया जा सकता है।    

Tags:    

Similar News