सियासी हलचल: राजस्थान के कृषि कैबनिट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अचानक दिया इस्तीफा, जानिए वजह

  • सवाई माधोपुर विधानसभा से जीते थे मीणा
  • दो दिन पहले दिल्ली गए थे मंत्री मीणा
  • दौसा में बीजेपी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिया इस्तीफा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 06:59 GMT

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में सियासी हलचल सामने आई है। राज्य के कृषि कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपना इस्तीफा भेजा है। हालांकि ये इस्तीफा कुछ दिन पहले भेजा था, जिसकी जानकारी आज सामने आई है। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक सीएम शर्मा ने मीणा का इस्तीफा स्वीकर नहीं किया है। आपको बता दें मंत्री मीणा ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर दौसा सीट भारतीय जनता पार्टी हारती है तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, इसी सिलसिले में मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

भजनलाल सरकार में कृषि मंत्री 

आपको बता दें किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे। 2023 के अंत में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें सवाई माधोपुर से विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की थी। किरोड़ी लाल मीणा दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह पहले भी पांच बार विधायक रह चुके हैं। भजनलाल सरकार में उन्हें कृषि मंत्री बनाया गया।

लोकसभा चुनाव में किया था ऐलान

आपको बता दें लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट हारते है , तो वह अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। 4 जून को आए चुनावी नतीजों में बीजेपी दौसा सीट हार गई, तभी से मीणा के मंत्री पद से इस्तीफा देने की खबर जोर पकड़ने लगी। मीणा के ऐलान के मुताबिक विपक्ष उन पर लगातार निशाना साध रहा था,जिसके चलते अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि सोशल मीडिया हैंडल पर इसके संकेत किरोड़ी लाल मीणा ने पहले ही दे दिए थे।

दौसा में बीजेपी हार की नैतिक जिम्मेदारी ली

इस्तीफे को लेकर किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि दौसा में बीजेपी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपना इस्तीफा सीएम को भेजा है। सीएम ने अभी मीणा के इस्तीफे को स्वीकर नहीं किया है। आपको बता दें राजस्थान के कृषि मंत्री मीणा दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे। जिसके चलते वो राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे।

Tags:    

Similar News