लोकसभा सत्र: PM मोदी आज देंगे धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब, क्या निशाने पर होंगे राहुल गांधी?

प्रधानमंत्री आज करेंगे अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पीएम शाम 4 बजे देंगे जवाब नरेंद्र मोदी दे सकते हैं विपक्ष पर पलटवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 03:41 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से जुड़े धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब शाम 4 बजे के करीब देंगे। सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के दिए हंगामेदार बयानों पर पीएम मोदी आज सदन में जवाब भी दे  सकते हैं। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने कल पहली बार सदन में 90 मिनट का भाषण दिया। जिसमें उन्होंने 20 से भी ज्यादा मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

बता दें, कल के लोकसभा सत्र में विपक्ष नेता राहुल गांधी के भाषण के दौरान सदन में जमकर बवाल हुआ। विपक्ष ने हिंदू, अग्निवीर, किसान, NEET, बेरोजगारी, नोटबंदी, मणिपुर, GST, MSP, हिंसा, भय, धर्म, अयोध्या, गुजरात, जम्मू-कश्मीर जैसे तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरा। साथ ही, राहुल ने बीजेपी पर कई आरोप भी लगाए। जिसके चलते आज पीएम मोदी का विपक्ष पर पलटवार करने की संभावना है।

राहुल ने लगाए दर्जनों आरोप

कल लोकसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी पर कई आरोप लगाए। साथ ही, राहुल गांधी ने भगवान शिव की तर्वीर दिखाई। उन्होंने कहा- “अभय मुद्रा निर्भयता का संकेत है, आश्वासन और सुरक्षा का संकेत है, जो भय को दूर करता है और हिंदू, इस्लाम, सिख धर्म, बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दैवीय सुरक्षा और आनंद प्रदान करता है। हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय खत्म करने की बात की है, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं। हर धर्म में कहा गया है कि डरो मत। गुरु नानक देव, जीसस क्राइस्ट, भगवान बुद्ध, भगवान महावीर। सभी की तस्वीर में आपको अभय मुद्रा नजर आएगी। वे सभी कहते हैं कि डरो मत और डराओ मत।”

बता दें, उन्होंने हिंदुओं को लेकर भी बयान दिया। जिसके बाद सदन में सबसे ज्यादा हंगामा देखने को मिला। राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘ये (बीजेपी) लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं।

अमित शाह का पलटवार

विपक्ष नेता राहुल गांधी के हिंदु वाले बयान पर बीजेपी के कई नेता भड़के। अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा- "विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। शायद वे नहीं जानते कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।''

Tags:    

Similar News