युगांडा ने इबोला मुक्त घोषित होने के लिए 42 दिनों की उलटी गिनती खत्म की

इबोला मुक्त युगांडा ने इबोला मुक्त घोषित होने के लिए 42 दिनों की उलटी गिनती खत्म की

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-10 20:00 GMT
युगांडा ने इबोला मुक्त घोषित होने के लिए 42 दिनों की उलटी गिनती खत्म की
हाईलाइट
  • इबोला मुक्त घोषित

डिजिटल डेस्क, कंपाला। युगांडा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश ने इबोला मुक्त घोषित होने के लिए 42 दिनों की उलटी गिनती खत्म कर दी है और इस अवधि में कोई मामला सामने नहीं आया है।

रूथ एकेंग ने मंगलवार को एक ट्वीट में इबोला सूडान वायरस के प्रकोप को खत्म करने में मदद करने के लिए जनता की सतर्कता के लिए सराहना की, जो देश में पहली बार इबोला के प्रकोप की रिपोर्ट 20 सितंबर, 2022 को की गई थी।

एकेंग ने कहा, आज, 10 जनवरी, 2023 को युगांडा से इबोला मुक्त होने की उलटी गिनती शुरू होने के 42 दिन हो गए हैं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ का कहना है कि किसी देश को इबोला मुक्त घोषित करने के लिए उसे 42 दिन (वायरस के दो 21-दिन ऊष्मायन चक्र) बिना किसी नए मामले की रिपोर्ट के बिताने चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश को इबोला मुक्त घोषित करने के लिए एक आधिकारिक कार्यक्रम बुधवार को मुबेंडे के मध्य क्षेत्र के जिले में निर्धारित किया गया है, जो प्रकोप का केंद्र था। 30 नवंबर तक जारी किए गए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि देश में 142 पुष्ट मामले, 56 मौतें और 86 ठीक हो चुके मामले दर्ज किए गए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News