जम्मू कश्मीर सियासत: चुनाव जीतने के बाद NC अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कश्मीरी पंडितों के घर वापसी की कही बात

  • जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन की बनेगी सरकार
  • कश्मीरी पंडितों को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने दिया बयान
  • कशमीर में

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-12 20:44 GMT

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव में नेशन कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस के गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सत्ता में वापसी की है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कश्मीरी पंडितों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का इंतजार है। जिन्हें साल 1990 के शुरू होने के बाद मजबूरन पलायन करना पड़ा था।

फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर पंडितों से किया आग्रह

मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल पर अबदुल्ला ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हमारे भाई-बहन, जो यहां से चले गए थे, वापस आकर अपने घरों में बसेंगे। अब समय आ गया है कि वे अपने घरों को लौटें। हम केवल कश्मीरी पंडितों के बारे में नहीं सोचते, बल्कि जम्मू के लोगों के बारे में भी सोचते हैं।"

फारूक अबदुल्ला ने आगे कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस हिंदू और मुस्लमानों के बीच पक्षपात नहीं करती है। उनकी पार्टी में सभी को एक नजरीये से देखा जा सकता है। अबदुल्ला ने कहा, "कश्मीर में सभी के लिए जगह है।" इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में यह भी कहा कि नेशन कॉन्फ्रेंस की कशमीरी पंडितों से कोई दुश्मनी नहीं है। अबदुल्ला ने कहा कि कश्मीरी पंड़ितों को कश्मीर में वापस लौटकर अपने घेर की देखरेख करना चाहिए। कशमीर में उना तहे दिल से स्वागत किया जाएगा।

NC नहीं करती हिंदू और मुस्लिम में भेदभाव - फारूक अब्दुल्ला

एनसी चीफ ने आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी सरकार कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए व्यवस्थाएं को दुरुस्त करेगी। अब्दुल्ला ने कहा, "मुझे लगता है कि उनकी वापसी बहुत पहले हो जानी चाहिए थी। उन्हें वापस आकर अपने घरों में रहना चाहिए। हमें उनका अच्छे से स्वागत करना चाहिए, ताकि वे भी महसूस करें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस की सरकार उनकी दुश्मन नहीं है। हम भारतीय हैं और हम सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं।"

इस पहले जम्मू कश्मीर में 11 अक्टबूर को नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इस बारे में उमार अब्दुल्ला ने कहा एन-कांग्रेस के गठंधन ने राज्य की 90 में से 48 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करके बहुमत पाई है।

Tags:    

Similar News