राजनीति: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन

भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली बीजेपी शासित राजस्थान में कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के सदस्यों ने प्रदर्शन कर उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का पुतला फूंका।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-15 11:16 GMT

जयपुर, 15 जुलाई (आईएएनएस)। भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली बीजेपी शासित राजस्थान में कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के सदस्यों ने प्रदर्शन कर उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का पुतला फूंका।

सोमवार को अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री व डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा के पुतले का शव यात्रा निकाला और फूंका। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता महाविद्यालय के कैंपस में नारेबाजी की और सरकार द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लिए जाने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अनीस मारोठिया ने बताया कि "छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। दो-तीन सालों से छात्रनेता चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। छात्र संघ चुनाव शिक्षा का एक अभिन्न अंग है, लेकिन सरकार छात्रसंघ चुनाव की घोषणा नहीं कर रही है। इसको लेकर एनएसयूआई विरोध प्रदर्शन कर रही है। आज इसी को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा के पुतले की शव यात्रा निकाली गई और उनका पुतला फूंका गया।"

प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं में छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अनीश मारोठिया, नवीन कोमल, लक्की जैन सहित एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News