आरोप-प्रत्यारोप: अगर देश के लिए पदक लाना लालच है तो... साक्षी के आरोपों पर सामने आई विनेश-बजरंग की प्रतिक्रिया

  • साक्षी के आरोपों पर सामने आई विनेश की प्रतिक्रिया
  • अपने ऊपर लगे आरोपों को किया खारिज
  • बजरंग ने भी दी अपनी प्रतिक्रिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-22 15:11 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रियो ओलंपिक 2016 में देश को कांस्य पदक दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बीते दिनों अपनी आत्मकथा 'विटनेस' को रीलीज किया है। इस किताब में उन्होंने भारतीय रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, बबीता फोगाट समेत कई लोगों का जिक्र किया है। इसी के साथ उन्होंने इन पर कई बड़े आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने अपने किताब के जरिए विनेश और बजरंग पर 2023 एशियाई खेलों में छूट लेने की वजह से उनके विरोध प्रदर्शन को कमजोर करने का आरोप जड़ा है। इसके बाद मंगलवार को पूर्व महिला पहलवान और कांग्रेस नेता विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की इसपर प्रतिक्रिया सामने आई है।

सामने आई विनेश की प्रतिक्रिया

हरियाणा के जुलाना सीट से कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट ने मीडिया से बात करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा, "किस बात का लालच? आपको उनसे (साक्षी मलिक) पूछना चाहिए। अगर बहनों के लिए बोलना लालच है, तो मुझे भी यही लालच है और यह अच्छा है। अगर देश का प्रतिनिधित्व करके ओलंपिक पदक लाना लालच है तो यह अच्छा लालच है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह उसकी निजी राय है। मैं इससे सहमत नहीं हूं। जब तक मैं कमजोर नहीं हूं, लड़ाई कमजोर नहीं हो सकती। यह मेरा मानना है। जब तक साक्षी, विनेश और बजरंग जिंदा है, यह लड़ाई कमजोर नहीं हो सकती। जिन्हें जीतना है, उन्हें कभी कमजोर नहीं होना चाहिए। उन्हें हमेशा मैदान पर डटकर लड़ना चाहिए। इसके लिए कठोर होना और चुनौतियों का सामना करना जरूरी है। हम लड़ाई के लिए तैयार हैं।"

क्या कहा बजरंग ने?

वहीं, बजरंग पूनिया ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हमारा विरोध सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के खिलाफ थी। जो साक्षी ने बोला है और जो उसने बुक में लिखा है वह ना हमने पढ़ा है और न आपने पढ़ी होगी, क्योंकि कल रिलीज हुई है।"

Tags:    

Similar News