Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सामने आया टीम इंडिया का बड़ा अपडेट, इन युवा बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सामने आया टीम इंडिया का बड़ा अपडेट
  • बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नितीश को मिल सकता है टीम में मौका
  • शार्दुल भी हो सकते हैं टीम इंडिया में शामिल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-22 18:42 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम इंडिया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। दोनों टीमों के बीच आगामी 22 नवंबर से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच टीम इंडिया की नई अपडेट सामने आई हैं। इसमें टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निकलने से लेकर किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है इसकी जानकारी दी गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए 10 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस सीरीज के पहले सिनियर टीम और भारत की जूनियर टीम के बीच इंट्रा स्क्वाड मैच का आयोजन होना है। इसी बीच एक बड़ा सवाल यह भी है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम के चयनकर्ता आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए मीटिंग करने वाले हैं। 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नितीश को मिल सकता है टीम में मौका

अब अगर बात करें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है तो इसमें सबसे ऊपर नाम आता है नितीश कुमार रेड्डी का। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खूब सारे गेंदबाजों के साथ भेजने की तैयारी कर रही है। ऐसे में नितीश के अच्छा विक्लप साबित हो सकते हैं क्योंकि बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह एक अच्छे गेंदबाज भी हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 21 मैचों में 55 विकेट अपने नाम किए हैं। याद दिला दें, हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने मेहमान टीम के खिलाफ 74 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेल सबको हैरत में डाल दिया था। 

शार्दुल भी हो सकते हैं टीम इंडिया में शामिल

नितीश के अलावा टीम इंडिया के स्क्वाड में शार्दुल ठाकुर की भी एंट्री की चर्चा हो रही है। जानकारी के लिए बता दें, शार्दुल ने टीम के लिए 2022 में गाबा में हुए मैच में कुल 7 विकेट लिए और 67 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ उन्होंने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा शार्दुल ने रणजी में भी काफी शानदार खेल का प्रदर्शन किया था।

Tags:    

Similar News