झड़प.. हिंसा..बवाल: उदयपुर सांसद डॉ. मन्ना लाल रावत ने चाकूबाज कांड को पूरे समाज और समुदाय के लिए दुखद घटना बताया

  • कड़ी सुरक्षा में मंगलवार को देवराज का अंतिम संस्कार किया
  • चौराहों और छतों पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात
  • मामले में कठोर कार्रवाई होनी चाहिए-उदयपुर सांसद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-20 05:12 GMT

डिजिटल डेस्क, जयपुर। उदयपुर चाकूबाजी में घायल हुए छात्र देवराज की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। देवराज का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया कड़ी सुरक्षा में किया गया। शहर में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चौराहों और छतों पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी निगरानी रख रहे हैं। वहीं, देवराज के घर से श्मशान घाट तक निकाले गए जुलूस के मार्ग पर ड्रोन से निगरानी की गई। देवराज की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं और परिवार के लिए न्याय की मांग रहे हैं।

सोमवार को परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया था और दोषी को सजा देने समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। जिसके बाद मृतक छात्र के परिजनों को 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने, परिवार के 1 सदस्य को संविदा पर नौकरी देने और एसटी-एससी एक्ट के तहत मामले में कार्रवाई करने पर सहमति बनी थी। मोची समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंती भाई, परिजनों, समाज के लोगों और पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई। इसमें सुबह 7 बजे छात्र का अंतिम संस्कार करने पर सहमति बनी। सुबह 5:30 बजे शव परिजनों को सुपुर्द किया गया। जिला प्रशासन ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंगलवार रात 10 बजे तक इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया था।

उदयपुर सांसद डॉ. मन्ना लाल रावत ने कहा ने कहा कि यह पूरे समाज और समुदाय के लिए दुखद घटना है। मेवाड़ हमेशा से एकजुट रहा है, लेकिन जब ऐसी घटनाएं होती हैं, तो इससे सामाजिक जीवन हिल जाता है। इस घटना से लोगों में गुस्सा है। अपराधी के पीछे किसके हाथ है, इसकी जांच होनी चाहिए। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

चाकूबाजी की घटना के बाद पूरे शहर में बवाल हो गया थ। लोग सड़कों पर उतर आए थे. इस दौरान बाहर खड़े वाहनों में लोगों ने आग भी लगा दिया था और कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की थी। पूरे शहर में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। साथ ही धारा 163 भी लागू कर दी।

Tags:    

Similar News