एयरपोर्ट पर तलाशी: गोल्ड स्मगलिंग मामले में दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार शख्स ने खुद को बताया शशि थरूर का पीए

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर 500 ग्राम सोने के साथ दो शख्स गिरफ्तार
  • शक होने के बाद ली गई तलाशी
  • गिरफ्तार शख्स ने खुद को बताया शशि थरूर का पीए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-30 05:18 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो शख्स की तलाशी ली। इस दौरान दिल्ली कस्टम विभाग ने दोनों शख्स के पास से करीब 500 ग्राम सोना बरामद किया। दोनों शख्स पर शक होने के बाद पुलिस ने तलाशी ली थी। गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार दो शख्स में से एक ने खुद को शशि थरूर का पर्सनल एसिस्टेंट बताया है। कस्टम पुलिस फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस मामले पर राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता ने बताया कि स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार शख्स फिलहाल उनके यहां काम नहीं करता है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार (29 मई) तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शक होने पर दो शख्स की तलाशी ली। इस दौरान दोनों शख्स के पास से करीब 500 ग्राम सोना बरामद हुआ। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में दोनों शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। एक शख्स की पहचान शिव कुमार के तौर पर हुई। शिव कुमार ने खुद को राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर का पर्सनल एसिस्टेंट बताया। मामले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का रिएक्शन भी सामने आया है।

शशि थरूर ने कही ये बात

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद ने मामले पर हैरानी जताई है और बताया कि पीए होने का दावा करने वाला शख्स फिलहाल उनके यहां काम नहीं करता है। शशि थरूर ने आज सुबह (30 मई) सोशल मीडिया पोस्ट में मामले पर अपना पक्ष रखते हुए आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "चुनाव प्रचार के लिए जब मैं धर्मशाला में था तो मुझे अपने स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी एक घटना के बारे में सुनकर हैरानी हुई। वह हवाई अड्डे की सुविधा सहायता के मामले में मुझे पार्ट टाइम सेवा प्रदान कर रहा था। वह 72 वर्षीय रिटायर्ड व्यक्ति है, जो लगातार डायलिसिस करवाता है। अनुकंपा के तहत उसे अंशकालिक आधार पर रखा गया था।"

शशि थरूर ने पूरे मामले पर अपना स्टैंड क्लियर करते हुए पोस्ट में आगे लिखा, "मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।"

Tags:    

Similar News