लोकसभा सत्र: 'राहुल गांधी ने भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया...', सीएम योगी ने कांग्रेस नेता पर साधा निशाना

  • सीएम योगी ने कांग्रेस नेता पर साधा निशाना
  • गर्व है कि हम हिंदू हैं- सीएम योगी
  • भाजपा हिंदू नहीं हैं- राहुल गांधी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 15:38 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सदन में जमकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी ने देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘ये (बीजेपी) लोग हिंदू नहीं हैं क्योंकि 24 घंटे की हिंसा की बात करते हैं। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर बीजेपी नेता हमलावर दिखे। वहीं, अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के इस बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, "हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं! मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।"

जनता जवाब देगी- सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "राहुल गांधी का बयान झूठ का एक पुलिंदा है, उत्तर प्रदेश और अयोध्या धाम को बदनाम करने की साजिश है। इसका जवाब समय आने पर श्री अयोध्या धाम और देश की जनता कांग्रेस पार्टी व इंडी गठबंधन को देगी।"

राहुल गांधी ने सदन में क्या कहा?

सदन में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘जो अपने आप को हिंदू कहते हैं कि वो 24 घंटे हिंसा की बात करते हैं। आप (भाजपा) हिंदू नहीं हैं।’’ इस पर प्रधानमंत्री ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ठीक नहीं है। 

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। उन्होंने(राहुल गांधी) स्पष्ट बोला है, उन्होंने भाजपा के बारे में बोला है, भाजपा के नेताओं के बारे में बोला है।"

Tags:    

Similar News