बड़ा खुलासा: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ - सूत्र

  • आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ - सूत्र
  • मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और राजौरी हुए आतंकी हमले

Bhaskar Hindi
Update: 2023-09-14 12:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और राजौरी में आतंकियों की घुसपैठ पर बड़ा खुलासा हुआ है। डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के सूत्रों के हवाले से एबीपी न्यूज ने जानकारी दी है कि कश्मीर में घुसपैठ और हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। न्यूज चैनल ने बताया कि पिछले 5 दिनों की क्रॉस बॉर्डर कॉल इंटरसेप्ट से पता चला है कि पाकिस्तान की तरफ से आतंकी एक साथ कई हमले की योजना बना रहे थे।

पाकिस्तान द्वारा ऐसा करने के पीछे की बड़ी वजह भारत में हुए G20 शिखर सम्मलेन का सफल होना बताया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी आर्मी G20 के बाद से ही बड़े अटैक की प्लानिंग कर रही है।

आतंकियों ने दो दिन में किए दो अटैक

गौरतलब है कि बीते दो दिनों में आतंकियों ने कश्मीर में दो बड़े हमले को अंजाम दिया है। कश्मीर के अनंतनाग जिले कोकरनाग में बुधवार (13 सितंबर) को लश्कर-ए-तैयबा (LET) के आतंकियों साथ भारतीय सुरक्षाबलों की झड़प हुई। इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर ने अपनी जान गंवा दी है। ऑफिसर 19 RR की कमान संभाल रहे थे। कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक (DSP) हुमायूं भट आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान इन सैनिकों को गोली लगी। बाद में उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम से आतंकियों के खिलाफ गाडोले इलाके में शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था। जिसके बाद एक बार फिर आतंकियों के लिए तालाशी अभियान जारी किया गया।

इस पूरे घटना में भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से बौखलाहट में आतंकियों को सीमारपार से हमले के लिए भेजा जा रहा है। 

Tags:    

Similar News