अग्निपथ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पूर्वोत्तर दिल्ली में बस में की तोड़फोड़

अग्निपथ विरोध अग्निपथ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पूर्वोत्तर दिल्ली में बस में की तोड़फोड़

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-17 15:30 GMT
अग्निपथ का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पूर्वोत्तर दिल्ली में बस में की तोड़फोड़
हाईलाइट
  • प्रदर्शनकारियों ने पूर्वोत्तर दिल्ली में एक बस में तोड़फोड़ की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सशस्त्र बलों के लिए हाल ही में शुरू की गई अल्पकालिक भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ विरोध जता रहे प्रदर्शनकारियों ने पूर्वोत्तर दिल्ली में एक बस में तोड़फोड़ की। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना सुबह करीब 11.30 बजे की है, जब युवाओं का एक समूह खजूरी खास फ्लाईओवर के पास वजीराबाद रोड पर पहुंचा और ट्रैफिक जाम करने की कोशिश की।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) संजय कुमार सेन ने कहा, कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा बस पर पथराव करने के बाद एक मिनी बस की विंडस्क्रीन (आगे का शीशा) क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारी ने कहा कि जिले भर में पहले से ही एहतियाती इंतजाम किए गए थे, जिसके कारण पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया। पुलिस ने खजूरी खास पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा देने के लिए अग्निपथ भर्ती योजना को मंजूरी दी थी। अग्निपथ मॉडल के तहत छह महीने के प्रशिक्षण सहित चार साल के लिए सेना, वायु सेना और नौसेना में अधिकारी रैंक (पीबीओआर) से नीचे के कर्मियों की भर्ती की जाएगी। चार साल के अंत में इस योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों में से 25 प्रतिशत सैनिकों को अग्निवीर के रूप में सशस्त्र बलों में शामिल किया जाएगा।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News