Jammu and Kashmir terrorist attack: जम्मू-कश्मीर में एक्टिव हुआ लश्कर का नया आतंकी संगठन टीएलएम, करा रहा आतंकवादियों की भर्ती

  • गांदरबल हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश कर रहे सुरक्षाबल
  • जम्मू-कश्मीर में एक्टिव हुआ नया आतंकी संगठन टीएलएम
  • आतंकियों को भर्ती करने का कर रहा काम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-22 17:26 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक नया आतंकी संगठन एक्टिव हो गया है। मंगलवार को इसे लेकर खुलासा हुआ है। इस सगंठन का नाम तहरीक-ए-लब्बैक या मुस्लिम (TLM) है। काउंटर इंटेलिजेंस विंग (सीआईके) और पुलिस ने मंगलवार को श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपोरा, कुलगाम, अनंतनाग और पुलवामा में कई जगहों पर छापा मारा।

पुलिस के मुताबिक टीएलएम भारत में बैन आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही एक अलग समूह है, जो कि आतंकवादियों की भर्ती करने का काम करता है। इसका प्रमुख बाबा हमास है जो कि पाकिस्तान का रहने वाला है।

वहीं गांदरबल हमला करने वाले आतंकियों को ढूंढने के लिए पुलिस और सीआईके सर्च ऑपरेशन चला रही है। अब तक सुरक्षाबलों ने 10 जगहों पर छापा मारा है। जहां वो 7 संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने 14 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप के साथ कुछ मटेरियल भी जब्त किया गया है।

बता दें कि गांदरबल हमले की जिम्मेदारी भी लश्कर के ही एक संगठन टीआरएफ ने ली है, जिसका प्रमुख शेख सज्जाद गुल है। हमले के दो दिन बाद ही खूफिया एजेंसियों ने नए संगठन टीएलएम के बारे में खुलासा किया है। कहा जा रहा है कि गांदरबल हमले के पीछे टीएमएल का हाथ हो सकता है।

बता दें कि साल 2020 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही टीआरएफ राज्य में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहा है। तब से लेकर अब तक वो कई बार कश्मीरी पंडितों, प्रवासी कामगारों, सरकारी अफसरों, नेताओं और सिक्योरिटी फोर्सेस को निशाना बना रहा है। इसके साथ ही संगठन ने सरकार या पुलिस में काम करने वाले उन स्थानीय मुस्लिमों को भी निशाना बनाया है, जिनको वो भारत का करीबी मानता है।

Tags:    

Similar News