म्यांमार में एक खदान में हुआ भूस्खलन, 80 से अधिक लोग लापता

भूस्खलन से मौत म्यांमार में एक खदान में हुआ भूस्खलन, 80 से अधिक लोग लापता

Bhaskar Hindi
Update: 2021-12-22 11:00 GMT
म्यांमार में एक खदान में हुआ भूस्खलन, 80 से अधिक लोग लापता
हाईलाइट
  • इलाके में तलाशी एवं बचाव अभियान जारी

डिजिटल डेस्क, यांगून। म्यांमार के काचिन राज्य में बुधवार तड़के एक जेड माइन भूस्खलन में 80 से ज्यादा लोग लापता हो गए। एक स्थानीय ग्राम प्रशासन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ग्राम प्रशासन कार्यालय के एक अधिकारी यू क्याव मिन ने कहा प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भूस्खलन में 80 से अधिक लोग लापता हो गए जहां बचाव अभियान चलाया जा रहा है। हपाकांत टाउनशिप के एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि भूस्खलन तड़के करीब चार बजे हुआ, जिसमें लगभग 100 लोग लापता हो गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा लापता हुए लोगों में जेड मैला ढोने वालों की सही संख्या के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। प्रशासन और स्थानीय बचाव संगठन इलाके में तलाशी एवं बचाव अभियान चला रहे हैं। काचिन राज्य में घातक भूस्खलन अक्सर होते हैं, विशेष रूप से हपाकांत खनन क्षेत्र में। कई स्थानीय लोग इस क्षेत्र में जेड मैला ढोकर अपना जीवन यापन करते हैं और अधिकांश भूस्खलन पूंछ के ढेर और बांधों के आंशिक रूप से ढहने के कारण होते हैं। पिछले साल जुलाई में हपाकांत टाउनशिप में एक जेड खनन स्थल पर एक बड़ा घातक भूस्खलन हुआ था, जिसमें 174 लोग मारे गए थे और 54 अन्य घायल हो गए थे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News