जम्मू-कश्मीर टेररिस्ट अटैक: गांदरबल में आतंकी हमले के बाद पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला की पाकिस्तान को बड़ी सलाह, गुस्से में कहा- नहीं पूरी होगी 75 साल पुरानी उम्मीद

  • गांदरबल आतंकी हमले के बाद फारूक अब्दुल्ला आगबबूला
  • जम्मू-कश्मीर नहीं बनेगा पाकिस्तान- पूर्व सीएम
  • पाकिस्तान पर फूटा एनसी नेता का गुस्सा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 08:59 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में रविवार को हुए आतंकी हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान पर भड़क उठे हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने सोमवार (21 अक्टूबर) को पड़ोसी मुल्क पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर पाकिस्तान किसी भी कीमत पर नहीं बनेगा। दरअसल, बीती रात गांदरबल में हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद एनसी नेता का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने पाकिस्तान के हुक्मरानों से कहा, अगर वह सचमुच भारत से दोस्ती चाहते हैं तो उन्हें यह सब बंद करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े -जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में हुआ आतंकी हमला, 1 डॉक्टर समेत छह लोगों की गई जान, घायल हुए पांच लोगों का चल रहा इलाज

अब्दुल्ला आगबबूला

कई गरीब मजदूर जा अपनी कमाई के लिए यहां आते हैं और अपने परिवार के लिए कुछ पैसा भेजते हैं उन बेचारों को इन दरिन्दों ने मार दिया। इस हमले में हमारे एक डॉक्टर साहब ने भी जान गंवा बैठे जो लोगों की खिदमत (सेवा) करते हैं। इस दरिंदों को इससे मिलेगा क्या? क्या वह समझते हैं इससे यहां पाकिस्तान बनेगा?

जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा- एनसी नेता

हम कई सालों से कोशिश कर रहे हैं कि यह मामला जल्दी खत्म हो और लोग आगे बढ़ें, मुश्किलों से निकल सकें। हम यहां की गरीबी दूर करना चाहते हैं और यह सब आतंकवाद से नहीं बनेगा। मैं पाकिस्तान के हुक्मरानों से कहना चाहता हूं अगर वह सचमुच भारत से दोस्ती चाहते हैं तो यह सब बंद करें। कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा, नहीं बनेगा, नहीं बनेगा। पूर्व सीएम ने आगे पाकिस्तान से सवाल किया कि- आखिर कब तक आप हमें मुसीबत में डालते रहेंगे? क्या जम्मू-कश्मीर 75 सालों में पाकिस्तान बना? जब 75 साल में यह पाकिस्तान नहीं बना तो आज कैसे बनेगा?

कल (रविवार) रात हुआ था आतंकी हमला

आपको बता दें कि, आतंकियों ने रविवार (20 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर हमला किया। इस हमले में 6 मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने रात करीब 8.30 बजे अटैक किया था। जानकारी के मुताबिक, पांच वर्कर गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं जिनका इलाज जारी है। घायलों को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रेफर किया गया है। 

Tags:    

Similar News