अयोध्या रेप कांड: सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने की आरोपी को फांसी देने की मांग, गिरफ्तार आरोपी पर सपा नेता होने का आरोप

  • अयोध्या रेप कांड के आरोपियों को फांसी देने की मांग- समाजवादी पार्टी नेता अवधेश प्रसाद
  • पीड़िता के परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग
  • रेप कांड में गिरफ्तार आरोपी पर 'सपा' नेता होने का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 13:36 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 12 साल की नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म को अंजम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। इसी बीच फैजाबाद सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने गुनहगारों को सजा-ए-मौत देने की मांग की है। उन्होंने घटना को शर्मनाक बताते हुए सरकार से पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा कर कम से कम 20 लाख रुपये देने की मांग की है। साथ ही, उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनकी पार्टी पीड़ता के साथ है। अवधेश प्रसाद का कहना है कि समाजवादी पार्टी भी एक्शन लेने की तैयारी में है।

फांसी की मांग

समाजवादी पार्टी के नेता Ayodhya Rape Case,ने अयोध्या रेप कांड के आरोपियों को मौत के घट उतारने की मांग की है। उन्होंने कहा- "ये घटना बेहद शर्मनाक है। समाजवादी पार्टी पीड़िता के साथ खड़ी है। जो भी आरोपी है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। आरोपी को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। जिसके बाद उन्होंने कहा- "समाजवादी पार्टी ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है और उसे जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ‘सपा’ की मांग है कि सरकार पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करे साथ ही उन्हें कम से कम 20 लाख रुपये दिए जाएं।"

आरोपी पर 'सपा' नेता होने का आरोप

अयोध्या जिले के भदरसा इलाके में 30 जुलाई को एक 12 साल की नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आया था। इसी रेप कांड मामले में भदरसा में बेकरी चलाने वाले मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को अरेस्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मोईद खान समाजवादी पार्टी का नेता है। बता दें, मोईद खान की बेकरी पर बुलडोजर भी चला दिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने मोईद खान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है। साथ ही, कहा कि वह सपा नेता है। बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि मोईद खान समाजवादी पार्टी का नेता है और वह अवधेश प्रसाद की टीम का हिस्सा था। वहीं, मोईद के परिवार के मुताबिक उसे राजनीतिक फायदे के लिए फंसाया गया है।

 

Tags:    

Similar News