जम्मू कश्मीर: आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद बस खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत, 33 घायल

  • तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस खाई में गिरी
  • रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही बस पर आतंकियों ने किया हमला
  • घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-10 03:51 GMT

डिजिटल डेस्क,जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकवादियों द्वारा वाहन पर की गई गोलीबारी के बाद चालक के नियंत्रण खोने के बाद तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई। जिससे कम से कम नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

भाषा से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही यात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा, “हमले के कारण बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और बस रियासी में पौनी के कांडा इलाके के पास हरी खाई में गिर गई।” उन्होंने बताया कि नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा, “बचाव अभियान पूरा हो गया है और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया है।”

सरकारी एजेंसी पीटीआई भाषा से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने बताया कि पुलिस और अन्य बलों के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू करते हुए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि स्थानीय नहीं होने के कारण यात्रियों की पहचान नही की जा सकी है।

एसएसपी ने कहा, “शिव खोरी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया और क्षेत्र पर नियंत्रण कर लिया गया।” पुलिस ने कहा कि शाम लगभग 6.10 बजे राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में शिव खोरी से कटरा जा रही यात्रियों की एक बस को आतंकवादियों ने आग्नेयास्त्रों से निशाना बनाया।

पुलिस ने कहा चालक को गोली लगने से उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया, जिसके परिणामस्वरूप बस पास की खाई में फिसल गई।” उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया है। अब तक नौ मौतों की पुष्टि हो चुकी है और 33 घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू जीएमसी के विभिन्न अस्पतालों में रेफर किया गया है। पुलिस ने कहा, “संयुक्त सुरक्षा बल ने घटनास्थल पर अभियान शुरू किया है और हमलावरों का पता लगाने के लिए बहुआयामी अभियान जारी है।

Tags:    

Similar News