दिवाली 2024: इस दिवाली पूजा की थाली अपने हाथों से सजाना ना भूलें, यहां हैं कुछ शानदार डेकोरेशन आइडियाज

  • इस साल 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी दिवाली
  • दिवाली पर होती है माता लक्ष्मी, गणेश जी और भगवान कुबेर की पूजा
  • इस बार अपने हाथों से सजाएं पूजा की थाली

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 10:32 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दिवाली आने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। इस साल 31 अक्टूबर को दिवाली की धूम देशभर में देखने को मिलेगी। ये त्योहार हिंदुओं के लिए बेहद खास है, जो जीवन के अंधेरे को रोशनी से भर देता है। लोग दिवाली की तैयारी काफी पहले से शुरू कर देते हैं। फिर चाहे वो घरों की साफ-सफाई हो या फिर सुंदर-सुंदर लाइटिंग। इस दिन घरों में लक्ष्मी मां, गणेश जी और भगवान कुबेर की पूजा-अर्चना की जाती है। अगर आपके घर में भी इस साल पूजा होने वाली है तो इस खास मौके पर आर्ती की थाली सजाना ना भूलें। हम अक्सर घरों को सजाने में इतना बिजी हो जाते हैं कि पूजा की थाल को भूल ही जाते हैं। लेकिन इस बार आप आर्ती की थाली पहले से ही डेकोरेट कर के रख सकते हैं। आज हम आपके लिए पूजा थाली सजाने के कई ऑप्शन्स लेकर आए हैं जिन्हें आप जरूर ट्राई करें।

कुंदन आर्ती थाली

Full View

चावल से करें डेकोरेशन

Full View

फूलों से सजाएं थाल

Full View

यह भी पढ़े -इस नवरात्रि अगर आप भी लगाना चाहती हैं यूनिक एंड ट्रेंडी मेहंदी डिजाइंस, तो ट्राई करें ये अमेजिंग ऑप्शन्स

गुलाब की पंखुड़ियों से करें डेकोरेशन

Full View

गेंहू के आटे की लें मदद

Full View

मोर थाल डेकोरेशन

Full View

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। 

यह भी पढ़े -आंतरिक और बाहरी शुद्धता का महत्व सिखाता है दीपावली का त्योहार, जानें दीपावली पर क्यों होती है लक्ष्मी-गणेश की एक साथ पूजा

Tags:    

Similar News