रक्षाबंधन 2024: रक्षाबंधन पर अपने भाईयों को भेजनी है ऑनलाइन राखियां, तो ले सकते हैं इन आईडियाज की मदद

  • रक्षाबंधन पर भेज सकते हैं ऑनलाइन राखी
  • इन आईडियाज की लें मदद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-13 11:58 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रक्षाबंधन का त्योहार हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि को रेलिब्रेट किया जाता है। इस साल ये तिथि 19 अगस्त को पड़ रही है। इस त्योहार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। भाई बहन की रक्षा करने का वादा करते हैं। रक्षाबंधन आने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। अगर आप इस बार अपने भाईयों के लिए कुछ अच्छा और हट कर खरीदना चाहती हैं तो ऑनलाइन राखियां भी खरीद सकती हैं। साथ ही कई बहनें रक्षाबंधन पर घर नहीं पहुंच पा रही हैं तो वह ऑनलाइन राखी भी भेज सकती हैं। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर आपको लाखों ऑप्शन मिल जाएंगे। आपको रिजनेबल प्राइस में बहुत सी अच्छी राखियां मिल जाएंगी। राखी के साथ ही रोली, चावल, कार्ड और मुंह मीठा करने के लिए चॉकलेट और दूसरे कस्टमाइज गिफ्ट हैंपर्स मिल जाएंगे। चलिए जानते हैं कि कौन सी राखियां ट्रेंड में हैं।

रक्षाबंधन चॉकलेट हैंपर

ऑनलाइन वेबसाइट्स पर बहुत से शानदार चॉकलेट राखी कॉम्बो मिल रहे हैं। जिसमें 1-2 सुंदर राखियां मिलेंगी। साथ में एक चॉकलेट का डिब्बा और रोली चावल भी मिलेंगे। आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी बड़ा या छोटा कॉम्बो खरीद सकते हैं।

रक्षाबंधन मग हैंपर

आजकल ऑनलाइन अलग-अलग तरह के कस्टमाइज मग मिल रहे हैं। जिसको आप अपने भाई का नाम और फोटो लगवाकर तैयार करवा सकते हैं। अगर समय कम है तो कुछ अच्छे कोट्स के साथ भी मग खरीद सकती हैं। कॉफी मग में कई तरह के ऑप्शन हैं। जिसके साथ राखी, कार्ड और रोली चावल भी मिलता है।

राखी ड्राईफ्रूट्स हैंपर

अगर आप अपने भाईयों की सेहत का ख्याल रखना चाहती हैं तो रक्षाबंधन पर राखी के साथ ड्राई फ्रूट्स का हैंपर बनाकर भेज सकती हैं। ऑनलाइन कई तरह के ड्राई फ्रूट्स कॉम्बो मिल रहे हैं। इसके साथ ही सीड्स और मिलेट्स के लड्डू के भी ऑप्शंस है। साथ ही आपको राखी, चावल और रोली भी मिलेंगे।

कस्टमाइज्ड राखी

राखी भी आप ऑनलाइन कस्टमाइज करा सकती हैं। जिसमें रुद्राक्ष वाली राखी को नाम के साथ डिजाइन करवा सकती हैं। चांदी की राखी बनवा सकती हैं। इसके अलावा खूबसूरत पर्ल या दूसरे डिजाइन की राखी भी बनवा सकती हैं।

घड़ी और ब्रेसलेट वाली राखी

अगर आप चाहें तो राखी के लिए घड़ी या ब्रेसलेट स्टाइल की राखी भी खरीद सकती हैं। इसके साथ पेन, डायरी, बोतल और हेडफोन जैसे आइटम्स का भी ऑप्शन है। इसके साथ राखी और साथ में रोली चावल भी दिया जाता है।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News