टीचर्स डे पर अपनी फेवरेट टीचर को देना चाहते हैं गिफ्ट तो, यहां रहे गिफ्ट आइडियाज

Bhaskar Hindi
Update: 2023-09-04 12:49 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बच्चों को जिंदगी जीने की सीख देने वाले, बच्चों का भविष्य बनाने वाले टीचरों को सम्मान देने के लिए हर साल देश में 5 सितंबर को टीचर डे मनाया जाता है। अगर आप भी अपने सबसे फेवरेट टीचर को इस बार टीचर्स डे पर कुछ खास गिफ्ट देकर उन्हें थैंक यू बोलना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ खास गिफ्ट आइडिया लेकर आएं हैं इन गिफ्ट को देकर आप अपने टीचर को थैंक्यू बोल सकते हैं और आपके टीचर भी इन गिफ्ट को पाकर बेहद खुश हो जाएंगे। चलिए जानते हैं इस बार टीचर्स डे पर क्या गिफ्ट दिए जा सकते हैं।

किताबें

लगभग हर टीचर को किताब पढ़ना पसंद होता है। ऐसे में आप अपने टीचर की पसंद की किताब के बारे में पता लगा कर उनको एक खास किताब उपहार में दे सकते हैं।

फिटनेस किट

सभी हमेशा फिट रहना चाहते हैं। आपके टीचर इतने बिजी रहते हैं कि वो सेहत पर कम ही ध्यान दे पाते होंगे। अगर आपको ऐसा लगता है तो इस बार अपने टीचर की सेहत को ध्यान में रखकर आप उनको फिटनेस किट गिफ्ट में दे सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

आप अपने टीचर को स्मार्ट वॉच भी दे सकते हैं। ये काफी यूजफुल होती हैं। इनसे आपके टीचर समय के साथ भी चलेंगे और उनका शैड्यूल भी सही रहेगा।

कॉफी मग

अपने टीचर को इस बार प्यारे प्यारे प्रिंट वाले कॉफी मग दे सकते हैं। इन कॉफी मग पर प्यारे कोट्स हो या फिर आपके साथ उनकी फोटोज। वो जब भी इन कप में कॉफी पिएंगे तो आपको याद जरूर करेंगे।

इनडोर प्लांट्स

आपके टीचर प्रकृति प्रेमी हैं तो आप उनको बैंबू प्लांट या अन्य तरह के सुंदर सुंदर इनडोर प्लांट गिफ्ट में दे सकते हैं। ये हवा भी साफ करते हैं और हरियाली भी बनाएं रखते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News