डेकोरेशन टिप्स: अगर आप भी बनाना चाहते हैं अपने घर को बेहद खूबसूरत और प्यारा, तो इन आइडियाज से लें मदद

  • घर जाते ही थकान हो जाती है गायब
  • सुंदर डेकोर आइटम्स से सजाएं रूम की दीवारें
  • जानें कुछ अमेजिंग ऑप्शन्स

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-16 12:02 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आपने ये तो सुना ही होगा घर में घुसते ही दिनभर की थकावट छू मंतर हो जाती है। घर एक ऐसी जगह है जहां हम सुकून की सांस लेते हैं। घर का हम सभी की जिंदगी में बहुत बड़ा रोल होता है। ऐसे में अगर घर की दीवारें भी सुंदर सजी होंगी तो आपको मन और भी ज्यादा खुश और शांत हो जाएगा। इसलिए आज हम आपके लिए कई आइडियाज लेकर आए हैं जिससे आप अपने घर आ फिर रूम को बहुत ही ज्यादा सुंदर लुक दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कुछ अमेजिंग डेकोरेशन के ऑप्शन्स।

यह भी पढ़े -त्वचा चमकदार बनाने में रामबाण साबित होगा अंजीर, जानिए इसके सेवन का सटीक तरीका

फेयरी लाइट्स

अगर आप अपने रूम को बेहद खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो फेयरी लाइट्स यूज करना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। फेयरी लाइट्स कई रंगों की आती हैं तो ऐसे में आप अपने मनपसंद कलर की लाइट्स घर में लगा सकते हैं।  

पोलरॉइड कैमरा

कई लोगों को एस्थेटिक लुक काफी ज्यादा पसंद होता है। अगर आप भी अपने घर को एस्थेटिक बनाना चाहते हैं तो स्टडी टेबल के पास एक पोलरॉइड कैमरा रख सकते हैं। 

यह भी पढ़े -अ से अद्भुत अनार छोटे दाने बड़ा काम, रोजाना बस चार चम्मच से दिखेगा कमाल, वजन घटेगा और मेमोरी बढ़ेगी

तस्वीरें लगाएं

आप अपने घर की दीवारें तस्वीरों से सजाते हैं। इससे पुरानी यादें भी ताजा रहेंगी और आपका मूड भी अच्छा रहेगा। अगर आपका दिन ज्यादा अच्छा नहीं बीता तो भी इन तस्वीरों को देखते ही आपका मन खुश हो जाएगा। अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताए हसीन पलों की तस्वीर लगा सकते हैं।

पौधे लगाएं

पौधों को देखते ही हमारा मन शांत हो जाता है। अगर आप अपने घर को प्लांट्स से सजाते हैं तो इससे आपके घर में पॉजिटिविटी रहेगी। हमें कई बार ये समझ नहीं आता कि कमरों के कोनों में क्या रखें जिससे घर सुंदर भी दिखे और मन को शांति भी दे। आप ऐसे में पौधे जरूर लगाएं। ये आपके घर को हरा-भरा बना देखा।

ड्रीम कैचर

माना जाता है कि ड्रीम कैचर से गुडलक आता है। हममें से कई लोग इसे घरों के बाहर भी लगाते हैं। आप इसे अपने बेडरूम या फिर स्टडी रूम में लगा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News