US Election 2024: कमला हैरिस ने ट्रंप को बताया शिकारी और धोखेबाज कहा- अमेरिका को पीछे ले जाना चाहते हैं डोनाल्ड

  • कमला हैरिस ने ट्रंप पर कई सारे आरोप लगाए
  • रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा
  • भाषण में कहा ट्रंप अमेरिका को पीछे ले जाना चाहते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-23 05:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर तीखे हमले के साथ की। हैरिस ने आरोप लगाया कि पूर्व राष्ट्रपति देश को पीछे ले जाना चाहते हैं। वे सोमवार को डेलावेयर के विलमिंगटन में अपने अभियान के कर्मचारियों को संबोधित कर रही थीं।

बता दें कि, 81 वर्षीय मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा अगले राष्ट्रपति बनने की दौड़ से हटने की घोषणा और 5 नवंबर को होने वाले आम चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नए उम्मीदवार के रूप में हैरिस का समर्थन करने के एक दिन बाद बिडेन की पूर्व अभियान टीम का नाम बदलकर हैरिस अभियान कर दिया गया है।

हैरिस ने अपने चुनावी अभियान में ट्रंप पर आरोप लगाया कि, डोनाल्ड ट्रम्प इस भविष्य के लिए नहीं लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, "वह और ट्रंप का प्रोजेक्ट 2025 मध्यम वर्ग को कमजोर करेगा और हमें पीछे की ओर ले जाएगा, उन असफल ट्रिकल-डाउन नीतियों की ओर, जिन्होंने अरबपतियों और बड़ी कंपनियों को भारी कर छूट दी और कामकाजी परिवारों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

हैरिस ने कहा कि वह बिडेन-हैरिस अभियान की उसी टीम को बनाए रख रही हैं। उन्डोंने कहा कि, डोनाल्ड ट्रम्प हमारे देश को उस समय में वापस ले जाना चाहते हैं जब हमारे कई साथी अमेरिकियों को पूर्ण स्वतंत्रता और अधिकार नहीं थे। लेकिन हम एक उज्जवल भविष्य में विश्वास करते हैं जो सभी अमेरिकियों के लिए जगह बनाता है।

उपराष्ट्रपत हैरिस ने कहा, हम ऐसे भविष्य में यकीन करते हैं, जहां किसी भी बच्चे को गरीबी में न पलना-बढ़ना पड़े, जहां हर व्यक्ति घर खरीद सके, परिवार बढ़ा सके और धन अर्जित कर सके, जहां हर व्यक्ति को सवैतनिक पारिवारिक अवकाश और बच्चों की किफायती देखभाल की सुविधा मिले। हम ऐसा ही भविष्य चाहते हैं।

Tags:    

Similar News