यूएस राष्ट्रपति चुनाव 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे यूक्रेन राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की

  • हैरिस को जुलाई की अपेक्षा अब वोटरों का अधिक समर्थन : सर्वे
  • अक्टूबर में अमेरिकी राष्ट्रपित चुनाव
  • व्हाइट हाउस में जेलेंस्की के साथ अलग -अलग बैठक होगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-20 04:05 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बीच में राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों समकक्ष नेताओं की मुलाकात 26 सितंबर को व्हाइट हाउस में होगी। बताया जा रहा है कि उप राष्ट्रपति कमला हैरिस भी व्हाइट हाउस में जेलेंस्की के साथ अलग से बैठक करेंगी। दोनों पक्षों के नेता इस दौरान रूस और यूक्रेन युद्ध की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करेंगे। बैठक के दौरान यूक्रेन की रणनीतिक योजना और रूसी आक्रामकता के खिलाफ कीव की रक्षा में अमेरिका के समर्थन पर भी चर्चा होगी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

आपको बता दें अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति चुनाव में शुरूआत की तुलना में लोगों का अब अधिक समर्थन मिल रहा है। हैरिस जुलाई में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हुई थी। एपी-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च के एक नए सर्वे के मुताबिक करीब आधे वोटर्स हैरिस के प्रति सकारात्मक रवैया रखते हैं, जबकि 44% वोटर्स नकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हैं। सर्वे में ट्रंप को लेकर बताया कि  10 में से 6 वोटर्स ट्रंप के खिलाफ दृष्टिकोण रखते हैं, जबकि 10 में से सिर्फ चार मतदाता उनके प्रति ठीकठाक रवैया रखते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बढ़ती उम्र के चलते पार्टी नेताओं के विरोध और घेराव के चलते जुलाई में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी बाइडेन ने कमला हैरिस पर भरोस जताकर ,हैरिस को राष्ट्रपति चुनाव में रेस में शामिल किया और समर्थन कर रहे है। 

 

Tags:    

Similar News