अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024: ट्रंप के बाद पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा में चूक का मामला

  • ट्रंप की जान को खतरा,अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने किया आगाह
  • अमेरिका की खुफिया सेवाओं पर उठ रहे सवाल
  • सुरक्षा एजेंसियों ने सवालों को गलत ठहराया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-26 05:13 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने राष्ट्रपति चुनाव में उतरे रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार व पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुरक्षा को लेकर मिल रही धमकियों से अवगत कराते हुए अलर्ट किया। ट्रंप के बाद अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। जिससे अमेरिका की खुफिया सेवाओं पर सवाल उठ रहे है। 

कई खबरों में रिपोर्टो के हवाले से बताया है कि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की सुरक्षा में लापरवाही हुई है, रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डेमोक्रेट नेता से कथित तौर पर लॉस एंजिल्स में एक 'हथियारबंद' व्यक्ति ने संपर्क किया था। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने बराक ओबामा की सुरक्षा पर उठ रहे सवालों के दावों को गलत ठहराया है। 

आपको बता दें 13 जुलाई को एक सभा को संबोधित करने के दौरान ट्रंप पर एक बिल्डिंग से गोलीबारी की, जिसमें एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई।  रैली में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए थे। मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया था।

आपको बता दें राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल डोनाल्ड ट्रंप पर दो बार हमले हो चुके है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान को खतरा बताया है। ट्रंप को भी सुरक्षा एजेंसियों ने आगाह कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियों ने ये सब ईरान से आने वाली तथाकथित धमकियों के चलते हुए किया है।

Tags:    

Similar News