गाजा पर हमला: वेस्ट बैंक को निशाना बनाते रॉकेट और बुल्डोजर लेकर टूटी इजरायली सेना, 4 नए शहरों में किया हमला, अब तक 40 हजार से ज्यादा मौत

  • इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक को बनाया निशाना
  • 10 से ज्यादा लोगों की मौत
  • गाजा में 40 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-28 12:04 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजरायली सेना ने गाजा में 10 महीने से ज्यादा चल रहे भयंकर युद्ध के साथ अब एक नए अभियान को शुरू कर दिया है। बुधवार को इजरायल की सेना ने वेस्ट बैंक को निशाना बनाया है। यहां आईडीएफ रॉकेट, ड्रोन और बुलडोजर के साथ वेस्ट बैंक के चार शहरों पर हमला बोल दिया है। इससे पहले गाजा में इजरायल की सेना के नरसंहार में 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कई लोगों की गई जानें

आतंकी इस्लामिक समूह हमास ने इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमले किए थे। जिसके चलते गाजा में इजरायली सेना का कहर बरसता ही जा रहा है। इस दौरान इजरायल ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में भी हिंसा शुरू कर दी है। चार शहरों पर इजरायली सेना फिलिस्तीन के आतंकियों पर लगातार हमला कर रही है। फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट ने कहा कि ऑपरेशन के समय इजरायल की सेना हवाई हमले, जमीनी बल और बुलडोजर की मदद से शहरों पर हमला कर रहे हैं। इस हमले में करीब 10 लोगों की जान जा चुकी है।

इसके प्रवक्ता अहमद जिब्रील ने कहा कि इनमें जेनिन में दो, नेबलस में एक कार पर हमला करके चार और तुबास के पास एक शरणार्थी शिविर में चार लोगों की मौत की खबर है। साथ ही पंद्रह और लोग घायल हुए हैं। वहीं इजरायली सेना ने कहा कि उसने अपने नए अभियान में नौ फिलिस्तीन के आतंकवादियों को मार गिराया।

गाजा में 40 हजार से ज्यादा लोगों की गई जानें

हमास की तरफ से संचालित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, युद्ध में गाजा में करीब 40 हजार से भी ज्यादा लोगों की जानें गई हैं। और तो और करीब 24 लाख लोग विस्थापित हुए हैं। साथ ही गाजा में बहुत ही गंभीर मानवीय परेशानी पैदा हो गई है। 

Tags:    

Similar News